×

हरियाणा में बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, 14 जून तक रहेगा लागू, दी गईं ये छूट

Coronavirus: हरियाणा सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को 14 जून 2021 तक बढ़ा दिया है। हालांकि पाबंदियों में थोड़ी राहत दी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 6 Jun 2021 5:13 PM GMT
हरियाणा में बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, 14 जून तक रहेगा लागू, दी गईं ये छूट
X

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Haryana Corona Curfew Extented: कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी के बढ़ते प्रकोप के बाद राज्यों में सरकार ने सख्त पाबंदियां लागू की हुई है। जिसका कई राज्यों में असर भी देखने को मिल रहा है। पाबंदियों को लागू करने के बाद कोरोना के नए मामलों में कमी आने लगी है, जिसके मद्देनजर सरकारों ने राज्य में अनलॉक (Unlock) की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

वहीं, कई राज्यों में पाबंदियों को बढ़ाने का सिलसिला भी जारी है। इसी क्रम में हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने पाबंदियों को सशर्त 14 जून, 2021 तक बढ़ा दिया है। सरकार की ओर से यह पाबंदियां महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के तहत बढ़ाई गई हैं। सरकार ने इसके लिए नई गाइडलाइन भी जारी कर दी है।

मनोहर लाल खट्टर (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सरकार ने लोगों को दी ये छूट

नई गाइडलाइन के तहत दुकानों को ऑड-ईवन फॉर्मूले के साथ खोला जाएगा। हालांकि दुकानदार सुबह 9 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक ही दुकान को खोल सकेंगे। इसके अलावा मॉल को भी सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक खोलने की इजाजत दी गई है। सरकार ने रेस्टोरेंट और बार खोलने की भी इजाजत दे दी है। जो कि 10 बजे से रात आठ बजे तक खुले रह सकते हैं। केवल 50 फीसदी स्टाफ ही उपस्थित रह सकते हैं।

इसके अलावा धार्मिक स्थलों को भी सशर्त खोला जा सकेगा। गाइलाइन के मुताबिक, एक समय में धार्मकि स्थलों में 21 लोगों को ही जाने की इजाजत दी जाएगी। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा। शादी समारोह में 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई है। अंतिम संस्कार में भी 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे। इससे ज्यादा लोगों को शामिल होने के लिए प्रशासन से इजाजत लेनी होगी। वहीं, कॉर्पोरेट ऑफिस 50 फीसदी स्टाफ के साथ अब खोले जा सकेंगे।

जांच कराती महिला (कॉन्सेप्ट फोटो- न्यूजट्रैक)

हरियाणा में कोरोना का प्रकोप हो रहा कम

आपको बता दें कि हरियाणा में कोरोना वायरस के मामलों में काफी कमी देखी जा रही है। यहां पर बीते 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमण के 654 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि इस दौरान 48 लोगों ने इस महामारी के चलते अपनी जान गंवा दी है। हालांकि राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटे में कुल 1483 मरीजों ने इस बीमारी को मात दी है।

पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के सबसे ज्यादा मामले हिसार जिले में दर्ज किए गए हैं। यहां पर 64 मामले सामने आए हैं। नए मामलों के सामने आने के बाद राज्य में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 7,62,291 तक जा पहुंची है। जबकि अब 9 हजार 097 मामले एक्टिव हैं। कोरोना से अब तक 7 लाख 44 हजार 482 मरीज रिकवर हो चुके हैं। वहीं, कुल 8 हजार 712 लोगों की मौत हो चुकी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story