×

Cylinder Blast Today: हरियाणा में सिलेंडर ब्लास्ट, पति-पत्नी सहित 6 लोग जिंदा जले

Cylinder blast in Panipat: हरियाणा के पानीपत तहसील कैंप में गुरुवार को एक सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। सिलेंडर ब्लास्ट होने से पति-पत्नी समेत 4 बच्चों की जलकर दर्दनाक मौत हो गई।

Jugul Kishor
Published on: 12 Jan 2023 3:48 AM GMT (Updated on: 12 Jan 2023 4:14 AM GMT)
Cylinder blast in Panipat
X

Cylinder blast in Panipat (photo: social media )

Cylinder blast in Panipat: हरियाणा के पानीपत तहसील कैंप में गुरुवार 12 जनवरी 2023 को एक सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। घऱ के अंदर सिलेंडर ब्लास्ट होने से पति-पत्नी समेत 4 बच्चों की जलकर दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि सुबह खाना बनाते वक्त सिलेंडर में आग लगी थी। कमरे का दरवाजा न खुलने से एक ही परिवार के छह लोगों की अंदर ही मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गयी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दोनों पति पत्नी मजदूरी करते हैं। ये पूरा परिवार करीब डेढ़ साल से पानीपत तहसील के कैंप में रह रहा है। मूल रूप से परिवार पश्चिम बंगाल का रहने वाला था।

घर के अंदर खाना बनाते समय हुआ हादसा

मिली जानकारी के मुताबिक पानीपत के तहसील कैंप क्षेत्र में सिलेंडर विस्फोट की घटना सुबह 8 बजे के करीब हुई है। कमरे के अंदर खाना बनाते समय सिलेंडर में अचानक आग लग गई, सिलेंडर इतनी जल्दी ब्लास्ट हो गया कि कमरे के अंदर मौजूद पति- पत्नी और 4 बच्चों को दरवाजा खोलने का मौका ही नहीं मिला, कमरे के अंदर ही जलकर सभी की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई। सिलेंडर में आग कैसे लगी पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है। 6 लोगों की मौत की वजह से क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

9 जनवरी को भी हुआ था सिलेंडर ब्लास्ट

रेवाड़ी जनपद में सोमवार (9 जनवरी 2023) को बावल रोड स्थित करनावास गांव में सिलेंडर ब्लास्ट हो गया था। जिसकी वजह से बावल रोड पर बनी 2 दर्जन से अधिक झुग्गियों में आग लग गई थी। करनावास गांव में सिलेंडर में गैस रिसाव होने से आग लग गई थी। आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक ज्यादातर झुग्गियां जलकर राख हो चुकी थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story