×

Haryana: सोनीपत में बर्तन फैक्ट्री में लगी भीषण आग, राहत एवं बचाव कार्य जारी

Fire In Utensil Factory: सोनीपत के कुंडली औद्योगिक क्षेत्र में स्थित बर्तन बनाने की फैक्ट्री में भीषण आग लग गयी है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 24 Feb 2022 7:24 AM GMT
Haryana: सोनीपत में बर्तन फैक्ट्री में लगी भीषण आग, राहत एवं बचाव कार्य जारी
X

आग को बुझाते दमकलकर्मी (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Fire In Utensil Factory: हरियाणा (Haryana) स्थित सोनीपत (Sonipat) से एक बेहद ही भयानक खबर सामने आ रही है। इस सूचना के मुताबिक सोनीपत स्थित एक बर्तन निर्माण फैक्ट्री में भीषण आग (Fire In Utensil Making Factory) लग गयी है। यह आग बीती रात को लगी थी तथा अभीतक भी जारी है। आग की सूचना प्राप्त होते ही मौका स्थल पर पुलिस, अस्पताल की टीम तथा राहत एवं बचाव दल की टीम पहुंच चुकी है। साथ ही राहत एवं बचाव दल द्वारा अभियान जारी है। अभी तक की प्राप्त सूचना के आधार पर घटनास्थल पर दमकल की करीब 30 गाड़ियां मौजूद हैं, जो लगातार आग बुझाने की कोशिश में लगी हुई है।

आग लगने की यह घटना सोनीपत के कुंडली औद्योगिक क्षेत्र (Kundli Industrial Area) फेस 5 प्लॉट नंबर 45 में स्थित इनॉक्स वर्ल्ड टोन (Inox World Tone) नाम से बर्तन बनाने की फैक्ट्री में हुई है। मौके पर मौजूद पुलिस ने मामले को त्वरित संज्ञान में लेते हुए जांच शुरू कर दी है, आसपास के मौजूद लोगों और घटना के प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ जारी है। हालांकि अभीतक बर्तन निर्माण फैक्ट्री में आग लगने के असल कारणों का पता नहीं लगाया जा सका है, मौके पर मौजूद जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि वह जल्द ही मामले की जांच कर आग लगने के असल कारणों का पता लगा लेंगे।

दिल्ली दमकल विभाग से भी ली गई मदद

आग की तीव्रता और घटना की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए दिल्ली दमकल विभाग (Delhi Fire Department) से भी और अधिक दमकल की गाड़ियों को भेजने की अपील की गई है। पुलिस ने घटनास्थल और आसपास के इलाके को पूरी तरह से सीज कर दिया है तथा इस दौरान सिर्फ मामले की जांच में शामिओ लोगों को ही प्रवेश को अनुमति दी जाएगी। जांच अंतिम रूप से पूर्ण होने तक किसी को भी अंदर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। इस घटना के चलते लोगों के भीतर भय व्याप्त हो गया है, प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक वह इस खौफनाक मंज़र को कभी भी भूल नहीं पाएंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story