×

छात्रों को मिलेगा पासपोर्ट,सरकार ने दिया तोहफा, नहीं करना पड़ेगा आवेदन

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने छात्रों के लिए एक खुशखबरी दिया है। प्रदेश के विश्वविद्यालयों में परास्नातक ..

Shweta
Published on: 1 April 2021 8:40 AM GMT
छात्रों को मिलेगा पासपोर्ट,सरकार ने दिया तोहफा, नहीं करना पड़ेगा आवेदन
X

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर(फोटो-सोशल मीडिया)

चंडीगढ़ः हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने छात्रों के लिए एक खुशखबरी दिया है। प्रदेश के विश्वविद्यालयों में परास्नातक करने वाले विद्यार्थियों के डिग्री के साथ पासपोर्ट दिया जाएगा। इसके साथ ही हरियाणा सरकार ने नौकरियों के लिए बार-बार आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को ध्यान में रखते हुए सिर्फ उन विद्यार्थियों को वन टाइम रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

क्या है पूरा मामलाः

आप को बता दें कि हरियाणा सरकार ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि प्रदेश में परास्नातक करने वाले छात्रों आवेदन करें या न करें सभी के लिए पासपोर्ट बनाया जाएंगा। इन सभी विद्यार्थियों को डिग्री के साथ पासपोर्ट भी दिया जाएंगा।

इसके लिए क्या करना होगा छात्रों कोः

इसके लिए विद्यार्थियों को किसी तरह का आवेदन करने की जरूरत नहीं है। और न ही विद्यार्थियों को इसके लिए कोई राशि देना होगा। इसका पूरा खर्चा सरकार उठाएंगी।

वन टाइम योजनाः

बता दें कि जो भी अभ्यार्थी नौकरियों के लिए बार-बार आवेदन करते है। उनके सुविधा को ध्यान में रखते हुए सरकार ने एलान किया की वे सभी विद्यार्थी सिर्फ एक बार रजिस्ट्रेशन कराए। इस योजना के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन स्किम बनाई है। जिसकी अंतिम तिथि 31 मई तक बढ़ा दिया गया है। इससे पहले इसका पंजीकरण की तिथि 31 मार्च था। लेकिन इसके पेज को दोबारा खोल दिया गया है।

वाहनों का चलान सीधे बैंक खाते से कटेगाः

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हम प्रयास कर रहे हैं कि ओवरस्पीड वाहनों को चलान सीध अब बैंक से कटे। वाहनों का ओवरस्पीड होने पर चालान की राशि कटने पर व्यक्ति पर मैसेज आ जाएगा कि आपके खाते से इतनी की कटौती हो गई है। आप को बता दें कि अभी इस योजना पर अधिकारी काम कर रहे हैं। फिलहाल इस योजना को तब लागू किया जाएगा जब सभी कानूनी पहलुओं से वे संतुष्ट होंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story