TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Haryana Assembly Election 2024: विनेश के सामने चुनावी दंगल में उतरे योगेश, जानें कौन हैं BJP के युवा उम्मीदवार

Haryana Election: जुलाना सीट से कैप्टन योगेश बैरागी के खिलाफ चुनावी दंगल में कांग्रेस की महिला पहलवान विनेश फोगाट ताल ठोंक रही हैं। कैप्टन बैरागी ने भाजपा में शामिल होकर अपनी सियासी पारी की शुरूआत की है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 10 Sep 2024 1:36 PM GMT (Updated on: 10 Sep 2024 1:48 PM GMT)
vinesh vs captain
X

कौन हैं भाजपा उम्मीदवार कैप्टन योगेष बैरागी (सोशल मीडिया)

Haryana Assembly Election 2024: भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। भाजपा ने जुलाना सीट से कैप्टन योगेश बैरागी को चुनावी मैदान में उतारा है। जुलाना सीट से कैप्टन योगेश बैरागी के खिलाफ चुनावी दंगल में कांग्रेस की महिला पहलवान विनेश फोगाट ताल ठोंक रही हैं। कैप्टन योगेश बैरागी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आदर्श मानते हुए भाजपा में शामिल होकर अपनी सियासी पारी की शुरूआत की है। इसस पूर्व वह एयर इंडिया में सीनियर कैप्टन के रूप में कार्यरत थे। कैप्टन योगेश बैरागी को अभी भाजपा में शामिल हुए ज्यादा समय नहीं हुआ है। फिर भी भाजपा ने अपने युवा चेहरे पर भरोसा जताते हुए उन्हें मैदान में उतारा है।

कौन हैं जुलाना सीट से भाजपा उम्मीदवार कैप्टन योगेश बैरागी

सफीदो विधानसभा क्षेत्र के पाजू कलां गांव में रहने वाले कैप्टन योगेश बैरागी की भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व में मजबूत पकड़ है। उनके पिता नरेंद्र कुमार बैरागी सभा हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष हैं। 35 वर्षीय कैप्टन योगेश बैरागी ने स्नातक की पढ़ाई की है। वह भाजपा युवा मोर्चा हरियाणा के प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं। कैप्टन योगेश बैरागी के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और वर्तमान सीएम नायब सैनी के साथ बेहद करीबी संबंध हैं। जुलाना सीट से कई लोगों टिकट के लिए दावेदारी पेश किया था। लेकिन कैप्टन योगेश बैरागी पर भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने भरोसा जताया है।

बताया जा रहा है कि भाजपा ने कैप्टन योगेश बैरागी को पार्टी में उनकी स्थिति और प्रभाव को देखते हुए चुनावी मैदान में उतारा है। भाजपा के लिए जुलाना विधानसभा क्षेत्र काफी महत्वपूर्ण है। यह इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की ओर से महिला पहलवान विनेश फोगोट मैदान में हैं। विनेश फोगाट ने भी हाल ही में राजनीति में कदम रखा है। विनेश के मैदान में होने से भाजपा के लिए काफी चुनौती हो सकती है। डेढ़ साल पहले एयर इंडिया में सीनियर कैप्टन की नौकरी छोड़ राजनीति में उतरे कैप्टन योगेश बैरागी के लिए यह सीट जीतना काफी अहम है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story