×

हरियाणा के गृह मंत्री का फैसला, किसानों का होगा कोरोना टेस्ट व वैक्सीनेशन

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने राज्य में मौजूद सभी किसानों का कोरोना टेस्ट और कोरोना वैक्सीन लगवाने का फैसला किया है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shraddha
Published on: 20 April 2021 11:50 AM GMT (Updated on: 20 April 2021 12:57 PM GMT)
किसानों का होगा कोरोना टेस्ट व वैक्सीनेशन
X

 गृह मंत्री अनिल विज फाइल फोटो (सौजन्य से सोशल मीडिया )

हरियाणा : कोरोना की दूसरी लहर पूरे देशभर में काफी तेजी से फैलती नजर आ रही है। आपको बता दें कि हरियाणा में भी लगातार कोरोना संक्रमित (Corona infected) लोगों के आंकड़े बढ़ते नजर आ रहे हैं। राज्य में हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़त देखने को मिल रही है। जिसके चलते हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Haryana Home Minister Anil Vij) ने कहा है कि राज्य में मौजूद सभी किसानों को कोरोना वैक्सीन (corona vaccine ) और कोरोना टेस्ट (corona test ) किया जाएगा।

हरियाणा के गृह मंत्री ने कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए राज्य में मौजूद सभी किसानों का कोरोना टेस्ट कराने का फैसला सुनाया है। इसके साथ उन्होंने कहा कि "यहां पर काफी बड़ी संख्या में किसान रहते हैं। हमने फैसला किया है कि हम इन किसानों ( farmer) का भी कोरोना वैक्सीनेशन ( corona Vaccination ) करेंगे। " इसके साथ उन्होंने हरियाणा के किसानों का कोरोना टेस्ट (corona test ) कराने का भी फैसला किया है।

पूरे देशभर में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में बढ़त देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि कोरोना महामारी की बढ़ती स्थिति को देखते हुई कई राज्यों में लॉकडाउन लग चुका है। वहीं हरियाणा में लॉकडाउन लगने पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि हरियाणा में लॉकडाउन फिलहाल नहीं लगेगा। विज ने कहा है कि "हमारे पास न तो दवाइयों की कमी है और न ही ऑक्सीजन की कमी है। "

कोरोना वैक्सीन (कांसेप्ट फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया )

हरियाणा सरकार ने एक बैठक करके यह फैसला लिया है कि फिलहाल अभी हरियाणा में पर्याप्य मात्रा में दवाइयां मौजूद हैं और ऑक्सीजन की कमी नहीं है। आपको बता दें कि हरियाणा में आज करीब कोरोना संक्रमण के 6, 842 नए मामले पॉजिटिव सामने आए हैं। राज्य में कोरोना महामारी से आज 33 लोगों की मौत हो चुकी है।

Shraddha

Shraddha

Next Story