×

Kisan Andolan: लाठीचार्ज में बहे किसानों के खून से हरियाणा में भड़का किसान आंदोलन

Kisan Andolan: हरियाणा में आंदोलनरत किसानों पर हुए लाठीचार्ज के बाद तमाम इलाकों में किसान आंदोलन फैल गया है और लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं जगह जगह जाम लगा दिया गया है कई रास्तों को बंद कर दिया गया है।

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Shreya
Published on: 28 Aug 2021 4:38 PM GMT
Kisan Andolan: लाठीचार्ज में बहे किसानों के खून से हरियाणा में भड़का किसान आंदोलन
X

किसानों पर लाठीचार्ज करते पुलिसकर्मी (फोटो साभार- ट्विटर)

Kisan Andolan: हरियाणा में आंदोलनरत किसानों पर हुए लाठीचार्ज (Police Lathicharge On Farmers) से किसान आंदोलन एक बार फिर गरमा गया है। हालांकि राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने किसानों पर हुए लाठीचार्ज को सही ठहराने की कोशिश करते हुए कहा है कि आधिकारिक कार्यों में व्यवधान डालना लोकतंत्र के खिलाफ है।

अगर वे विरोध करना चाहते हैं तो शांतिपूर्ण ढंग से विरोध कर सकते हैं लेकिन यदि वे हाईवे (Highway) जाम करते हैं और पुलिस पर पत्थर फेंकते हैं तो पुलिस भी एक्शन लेगी और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के कदम उठायेगी। हम इस मामले को देखेंगे और आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

किसानों ने लगाया जाम, रास्ते किए बंद

गौरतलब है कि हरियाणा के करनाल में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के बाद तमाम इलाकों में किसान आंदोलन फैल गया है और लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं जगह जगह जाम लगा दिया गया है कई रास्तों को बंद कर दिया गया है।

किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने हरियाणा के करनाल में बसताड़ा टोल पर आन्दोलित किसानों पर लाठी चार्ज को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि 5 सितंबर मुजफ्फरनगर में होने वाली महापंचायत से ध्यान भटकाने के लिए सरकार षड्यंत्र रच रही है। देशभर के किसान पूर्ण रूप से तैयार रहें। एसकेएस के फैसले का पालन करें।

तेजिंदर पाल सिंह ने किया ये ट्वीट

इस बीच किसान हितैषी मनोहर मोदी टैग के साथ तेजिंदर पाल सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि राकेश डकैत पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा पुलिस पर लाठियों से हमला किया गया, पत्थर फेंके गए जिसके जवाब में लाठीचार्ज किया गया। उन्होंने कहा कि वीडियो कभी झूठ नहीं बोलता।

उधर सोशल मीडिया पर किसानों को लेकर चल रहे घमासान में कूदते हुए मनदीप पुनिया ने कहा है कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने बुरी तरह लाठीचार्ज किया, किसानों को गंदी गंदी गालियां दीं और कई किसानों का सर फोड़ दिया गया।

राहुल गांधी ने की निंदा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर कहा है कि फिर खून बहाया है किसान का, शर्म से सर झुकाया हिंदुस्तान का। उधर भारतीय किसान यूनियन के हरियाणा प्रमुख गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने भी कहा है कि किसान तब तक रोड और टोल को ब्लॉक रखेंगे, जब तक हरियाणा पुलिस हिरासत में लिए उनके साथियों को रिहा नहीं कर देती।

संयुक्त किसान मोर्चा के डॉक्टर दर्शन पाल ने कहा है कि जिन किसानों को चोट लगी है, अगर वह ज्यादा हुई तो आंदोलन और भड़केगा। दर्शन पाल ने लाठीचार्ज का विरोध जताने के लिए सभी किसानों से राज्य के सभी हाईवे और टोल जाम करने की मांग की है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story