Haryana: आग का तांडव पूरे मानेसर इलाके में, आंधी के चलते तबाह कई झुग्गी-झोपड़ियाँ

Haryana News: मानेसर में आग लगने की इस गंभीर सूचना के प्राप्त होने के तुरंत बाद ही राहत एवं बचाव तथा दमकल की टीम मौके पर पहुंची।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 26 April 2022 3:28 AM GMT
fire broke out in Meerut
X

मेरठ में दो पुलिस थानों में लगी आग (photo: social media )

Haryana News: हरियाणा (Haryana) स्थित मानेसर इलाके (Manesar area) से एक बेहद ही गम्भीर हादसे की सूचना प्राप्त हो रही है। इस सूचना के मुताबिक मानेसर के सेक्टर 6 इलाके में भीषण आग ( fire broke out) लग गई है और बीती देर रात से लगी आग को बुझाने के कई प्रयास किए गए, लेकिन सभी प्रयास असफल रहे। ऐसे में हालिया सूचना के मुताबिक आग बेहद ही तेजी से फैल रही तथा दिल्ली और एनसीआर इलाके की ओर से चल रही आंधी और तेज हवा के चलते आसपास की झुग्गियां भी आग की चपेट में आ गई हैं।

गुरुग्राम के मानेसर में आग लगने की इस गंभीर सूचना के प्राप्त होने के तुरंत बाद ही राहत एवं बचाव तथा दमकल की टीम मौके पर पहुंची। बीती रात से ही लगातार आग बुझाने का प्रयास जारी है, लेकिन सफलता अभितक हाथ नहीं लगी है। बताया जा रही है तेज हवा और आंधी के चलते आग फैलते हुए करीब 4 किमी से अधिक के क्षेत्र मेज विस्तार कर चुकी है। हालात बेकाबू दिखने के चलते दमकल की और गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया है अब लगभग दमकल की 35 गाड़ियां आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं।

आग का असल कारण क्या है

शुरुआती जांच के आधार पर यह ज्ञात हुआ है की गुरुग्राम स्थित मानेसर सेक्टर 6 में लगी इस आग का असल कारण कचरे का ढेर बताया जा रहा है। जिसमें अज्ञात कारणों से लगी आग धीरे-धीरे फैलते हुए अबतक व्यापक रूप धर चुकी है। आग लगने की घटना के बाद हुए कुछ विस्फोटों के चलते आग तेजी से फैली और बाकी का बचा हुआ काम आंधी ने किया। तेज आंधी ने आग को आगे फैलने में मदद की।

फिलहाल भीषण आग लगने के चलते राहत कार्य जारी है। ऐसे में आग बुझाने की कोशिश में कई घंटे बीत चुके हैं लेकिन ज़ल्द ही हालात पर काबू पा लेने के पूरे आसार हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story