×

Haryana news: हरियाणा सरकार गुरुग्राम में लागू सकती है ऑड-ईवन, CM खट्टर ने दी जानकारी

हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि गुरुग्राम में प्रदूषण का असर देखने को मिल रहा है जिसको देखते हुए जल्द ऑड-ईवन को लागू किया जा सकता है। इसको लेकर प्रदूषण कम करने के लिए विकल्पो को तलाशने और उन पर काम करने के लिए एक समिति तैयार की गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 18 Nov 2021 1:52 AM GMT
Haryana CM Manohar Lal Khattar
X

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Haryana: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में बढ़ता प्रदूषण जानलेवा स्तर पर जा पहुंचा है। गुरुग्राम (Gurugram) में भी इसका असर देखने को मिल रहा है जिसको देखते हुए हरियाणा सरकार (Haryana Government) जल्द ऑड-ईवन (odd-even) को लागू कर सकती है।

हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Chief Minister Manohar Lal Khattar) ने इसकी खुद की जानकारी दी है। मुख्यमंत्री (CM Manohar Lal Khattar) ने ये भी कहा कि, प्रदूषण कम करने के लिए विकल्पो को तलाशने और उन पर काम करने के लिए इंजीनियरों, गुरुग्राम नगर निगम आयुक्त और डीसी की एक समिति तैयार की गई है।

जल्द लागू किया जा सकता है ऑड-ईवन

मुख्यमंत्री (Chief Minister Manohar Lal Khattar) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये बढ़ता प्रदूषण स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक है, जिसको लेकर सरकार (Haryana Government) इस दिशा में काम कर रही है। मुख्यमंत्री (Chief Minister Manohar Lal Khattar) ने आगे कहा कि, सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने भी कई निर्देश दिए है जिसके तहत स्कूल-कॉलेज, पुराने वाहनों, थर्मल प्लांट को बंद किया जा रहा है। वहीं, उन्होंने कहा कि, अगर ऑड-ईवन पर सहमति बन जाती है तो इसे जल्द लागू कर दिया जाएगा। फिलहाल इस वक्त एक समिति बनाई गई है जो इस प्रदूषण से निपटने के लिए विक्लपों को तलाश रहा है।

4 जिलों में स्कूल बंद

बता दें, बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए हरियाणा (Haryana) के चार जिलों गुरुग्राम(Gurugram), फरीदाबाद (Faridabad), झज्जर (Jhajjar) और सोनीपत (sonepat) में स्कूल बंद करने का फैसला लिया गया है। पहले सरकार ने 17 नवंबर तक स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया था लेकिन हालात को देखते हुए 1 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है।

वहीं, एनसीआर (NCR) के अंतर्गत आने वाले 14 जिलों में सरकारी कर्मचारी 22 नवंबर तक घर से काम करेंगे। जिन 14 जिलों में वर्क फ्रॉम होम की सलाह दी गई है, वे भिवानी, चरखी दादरी, फरीदाबाद, गुरुग्राम, झज्जर, जींद, करनाल, महेंद्रगढ़, नूंह, पलवल, पानीपत, रेवाड़ी, रोहतक और सोनीपत हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story