×

Haryana Nuh Violence: कांग्रेस विधायक मामन खान की गिरफ्तारी पर नूंह में तनाव, इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू

Haryana Nuh Violence: कांग्रेस विधायक मामन खान की गिरफ्तारी के बाद जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। साथ ही 16 सितंबर रात 12 बजे तक इंटनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया है। इसके अलावा जुमे की नमाज को भी घऱों में ही अदा करने का निर्देश दिया गया है।

Jugul Kishor
Published on: 15 Sep 2023 8:45 AM GMT (Updated on: 15 Sep 2023 9:40 AM GMT)
Haryana Nuh Violence
X

कांग्रेस विधायक मामन खान गिरफ्तार ( सोशल मीडिया)

Haryana Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को बृजमंडल यात्रा पर हमले के दौरान भड़की हिंसा के मामले में पुलिस ने कांग्रेस विधायक मामन खान को गिरफ्तार कर लिया है। नूहं के डीसी और पुलिस अधीक्षक ने आज शुक्रवार को मामन खान की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि विधायक के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिले है, जिसके कारण गिरफ्तारी हुई है। पुलिस विधायक मामन खान को कड़ी सुरक्षा के साथ कोर्ट लेकर पहुंची है।

जिले में इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू

कांग्रेस विधायक मामन खान की गिरफ्तारी के बाद जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। साथ ही 16 सितंबर रात 12 बजे तक इंटनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया है। इसके अलावा जुमे की नमाज को भी घऱों में ही अदा करने का निर्देश दिया गया है। आपको बता दें कि मामन खान को गुरुवार को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद ही जिले में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। डीसी धीरेंद्र खड़गता ने बताया कि जिले में कहीं कोई अप्रिय घटना ना हो इसलिए हमने धारा 144 लागू की है और इसीलिए इंटरनेट बंद करने के भी आदेश दिए हैं।

पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया ने कहा कि हिंसा की शुरूआत से पहले मामन खान नूंह में मौजूद थे। उन्होने कहा कि अब तक जांच में उनकी भूमिका सामने आई है। तथ्य बताते हैं कि वह हिंसा की शुरूआत से तुरंत पहले वहां मौजूद थे। एसपी ने बताया कि 31 जुलाई को हुई हिंसा में अब तक 60 एफआईआर दर्ज की गई हैं और 330 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सोशल मीडिया पर हिंसा भड़काने को लेकर 11 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है और पांच लोग गिरफ्तार हुए हैं। एसपी ने कहा कि जांच में पाया गया है कि कुछ चैनल और कुछ यूट्यूब और टेलीग्राम चैनल है, जिनका सीधा कनेक्शन पाकिस्तान से है।

31 जुलाई को नूहं में भड़की थी हिंसा

गौरतलब है कि नूंह में ब्रजमंडल यात्रा को रोकने की वजह से हिंसा भड़क गई थी। इस हिंसा की वजह से 6 लोगों की मौत हो गई थी। जिसमें दो होमगार्ड के जवान शामिल थे। उसके हालात काफी बिगड़ गए थे और काफी दिनों तक जिले में धारा 144 और इंटरनेट सेवाओं को बंद रखा गया था। वहीं अब फिरोजपुर झिरका कांग्रेस विधायक मामन खान को गिरफ्तार किया गया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story