×

Gurugram News: गुरुग्राम में मुस्लिमों के डर से एक हफ्ते से घर में कैद हिंदू परिवार, इलाके में तनाव

Gurugram News: पीड़ित परिवार के एक लड़के कहना है कि मुस्लिम समुदाय के लोग उसके परिवार को लगातार प्रताड़ित कर रहे हैं। डर के कारण वह एक सप्ताह से घर से बाहर नहीं जा पा रहा है।

Jugul Kishor
Published on: 8 Feb 2023 4:48 AM GMT
Gurugram News
X
हमले के दौरान की तस्वीर (Pic: Social Media)

Gurugram News: हरियाणा के गुरुग्राम में हिंदू मुस्लिम समुदाय के बीच हुए विवाद से तनाव का माहौल बना हुआ है। जानकारी के मुताबिक मुस्लिमों ने एक हिंदू परिवार के ऊपर उस समय हमला कर दिया,जब बजरंग दल के कार्यकर्ता उनकी मदद के लिए गये थे। भीड़ ने घर पर पथराव करते हुए गाड़ियों में भी जमकर तोड़फोड़ की। मुस्लिमों द्वारा की गई फायरिंग में एक युवक को गोली लग गयी, जिसका गुरुग्राम के स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। ये घटना सोमवार देर रात की है।

हिंदू परिवार 1 सप्ताह से नहीं निकल रहा घर से

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित परिवार के एक लड़के कहना है कि मुस्लिम समुदाय के लोग उसके परिवार को लगातार प्रताड़ित कर रहे हैं। लड़के का कहना है कि वह हमले वाले दिन किसी तरह बचकर अपने परिचित के घर में चला गया था। जिस घर में वह गया था वहां भी मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आकर तोड़फोड़ की थी। डर के कारण वह एक सप्ताह से घर से बाहर नहीं जा पा रहा है। लड़के कहना है कि उसकी जान को खतरा है। इसलिए लड़के ने गुरुग्राम पुलिस न सुरक्षा की मांग की है।

शिकायत वापस लेने का दबाव बने रहे मुस्लिम

बताया जा रहा है कि गुरुग्राम के पटौदी के बाबरशाह इलाके में एक हिंदू परिवार रहता है। जिन्हे मुस्लिम समुदाय के लोग लगातार प्रताड़ित करते हैं। जिस कारण से उन्होने घर से निकलना बंद कर दिया है। हिंदू परिवार के लोगों ने जिसकी लोकल पुलिस में शिकायत कि लेकिन, मुस्लिम लोग शिकायत वापस लेवने का दबाव बनाते थे। इसी वजह से पीड़ितों ने इसकी जानकारी बजरंग दल को दी। बजरंग दल के कार्यकर्ता जैसे ही पीड़ित परिवार से मिलने के लिए पहुंचे थे तभी मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हमला कर दिया।

मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पथराव करना शुरु कर दिया। जिसके तुरंत बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गयी। मामला ज्यादा न बिगड़े इसलिए पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पीड़ित पक्ष के मुताबिक, पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बावजूद कार्रवाई के नाम पर आज तक कुछ नहीं किया। फिलहाल मामले में पुलिस ने पीड़ित पक्ष से तो शिकायत ले ली है, हालांकि कार्रवाई की बात पर अभी भी संशय बना हुआ है।

इस मामले में एसीपी गुरुग्राम पुलिस प्रीतपाल सिंह का कहना है कि पटौदी पुलिस स्टेशन में एक लड़की की गुमशुदगी का मामला दर्ज़ कराया गया था। जांच में पता चला कि लड़की ने अपनी मर्जी से शादी कर ली है। कुछ दिन बाद किसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद हुआ। ताजा मामला उसी विवाद से जुड़ा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story