×

Kisan Andolan: किसानों का सिर फोड़ दो, SDM के आर्डर पर खून से लथपथ अन्नदाता, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा

Kisan Andolan : करनाल एसडीएम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उनकी काफी आलोचना हो रही है। एसडीएम आयुष सिन्हा पुलिसकर्मियों से विरोध प्रदर्शन करने वाले किसानों का सिर फोड़ने को कह रहे हैं।

Shivani
Written By ShivaniNewstrack Network
Published on: 29 Aug 2021 3:24 AM GMT
Kisan Andolan Haryana News
X

लाठीचार्ज के बाद घायल किसान और एसडीएम करनाल (Photo Twitter)

Kisan Andolan : हरियाणा में किसान आंदोलन भड़क गया है। शनिवार को आंदोलन कर रहे किसानों पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया। कई किसान जख्मी हुए। सोशल मीडिया पर किसानों की जो तस्वीरे सामने आ रही हैं, उसे देख लोग मनोहर लाल खट्टर सरकार की आलोचना कर रहे हैं और हरियाणा में तालिबानी शासन जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। किसान नाराज हैं। जगह जगह धरने पर बैठे किसान आंदोलन के जरीए आक्रोश जाहिर कर रहे हैं। इन सब के बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। ये वीडियो किसानों पर लाठी चार्ज के पहले का है। वीडियो में करनाल एसडीएम पुलिसकर्मियों को लाठी चार्ज का आर्डर दे रहे हैं।

करनाल SDM ने दिया था किसानों पर लाठीचार्ज का आदेश, वीडियो वायरल

दरअसल, करनाल एसडीएम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उनकी काफी आलोचना हो रही है। एसडीएम आयुष सिन्हा पुलिसकर्मियों से विरोध प्रदर्शन करने वाले किसानों का सिर फोड़ने को कह रहे हैं। एसडीएम आयुष पुलिस कर्मियों के सामने खड़े हैं और कह रहे हैं कि कोई भी किसान बैरिकेडिंग पार न कर पाए। उन्होने कहा कि अगर कोई बैरिकेडिंग के आगे जाए तो लाठी से उसका सिर फोड़ दो।

पुलिस कर्मियों को जोश दिलाते हुए एसडीएम कह रहे हैं कि किसी निर्देश या डायरेक्शन की जरूरत नहीं है। हमारे पास पर्याप्त फोर्स है। उठा-उठा कर मारना। इतना ही नहीं, एसडीएम आयुष अपने निर्देश को रिपीट करते हुए पुलिसकर्मियों से पूछते हैं, मारोगे न लठ। सामने खड़े पुलिसकर्मी कहते हैं -यस सर।

Karnal SDM की आलोचना, कई नेताओं ने किया ट्वीट

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एसडीएम का वीडियो ट्वीट करते हुए कहा, CM-Dy CM का करनाल में किसानों पर क़ातिलाना हमला करने का षड्यंत्र ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के आदेशों से साफ़ है - जो पुलिस को किसानों का सर फोड़ने और सर पर लाठियाँ बरसाने का आदेश दे रहे हैं। भाजपा-जजपा है "जनरल डायर" सरकार !

राहुल गांधी ने भी किसानों पर हुए लाठी चार्ज की आलोचना करते हुए ट्वीट किया, 'फिर खून बहाया किसान का, शर्म से सर झुकाया हिंदुस्तान का।'


Shivani

Shivani

Next Story