×

Neeraj Chopra Grand Welcome: नीरज चोपड़ा के गांव में भव्य स्वागत की तैयारी, पहली बार लेटर बॉक्स हुआ Golden, डाक टिकट भी होगा जारी

Neeraj Chopra Grand Welcome: ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा के गांव खंडरा में उनके स्वागत की तैयारियां शुरू हो चुकी है। उनके जीत की खुशी में लगभग 20 हजार लोगों को खाने की दावत भेजी गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 13 Aug 2021 5:23 AM GMT
Neeraj Chopra Javelin thrower
X

नीरज चोपड़ा (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Neeraj Chopra Grand Welcome: टोक्यो ओलंपिक में जैवलिन थ्रो (Javelin Throw Olympics) में स्वर्ण पदक हासिल करने वाले नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के गांव खंडरा (Khandra) में उनके स्वागत की तैयारियां शुरू हो चुकी है। उनके जीत की खुशी में लगभग 20 हजार लोगों को खाने की दावत भेजी गई है। वहीं 10000 किलो से भी ज्यादा मिठाइयां बनाई जा रही है। इतना नहीं पानीपत में पहली बार लेटर बॉक्स लाल रंग की जगह गोल्डन कलर का किया गया है।

आपको बता दें कि पानीपत के खंडरा गांव में नीरज चोपड़ा के आने की खुशी में तैयारियां जोरशोर से चल रही है। बीते गुरुवार से गांव में मिठाई बनाने का काम शुरू हो चुका है। नीरज के स्वागत को लेकर गांव में चल रही तैयारियों के बारे में जानकारी देते सुरेंद्र चोपड़ा (नीरज के चाचा) ने बताया, "नीरज 15 अगस्त के बाद किसी भी दिन अपने गांव वापस आ सकता है। उसकी जीत की खुशी में खाने की दावत रखी गई। दावत में 20 हजार से ज्यादा लोगों का खाना बनाया जाएगा। इसे बनाने के लिए 100 हलवाई लगाए जाएंगे। "

मिठाई बनाने के लिए लगे 40 हलवाई

खबर है कि नीरज की जीत की खुशी में 5000 किलो लड्डू, 3500 किलो गुलाब जामुन और 1500 किलो जलेबी बनाई जा रही है। इन सभी मिठाइयों को बनाने के लिए 40 हलवाइयों को काम पर लगाया गया है।

डाक विभाग देगा विशेष उपहार

उधर, गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा की जीत पर डाक विभाग (Post Office) भी नये तरीके से उन्हें सम्मानित करने जा रहा है। दरअसल, डाक विभाग उनके गांव वापसी पर एक विशेष डाक टिकट जारी कर उन्हें भेंट देगी। खबर है कि डाक विभाग नीरज चोपड़ा के नाम पर एक डाक टिकट (Postage Stamp of Neeraj Chopra) जारी करेगा। इतना ही नहीं उनकी जीत की खुशी और गांव वापसी पर पानीपत मुख्य डाकघर के लेटर बॉक्स को लाल रंग की जगह गोल्डन करवा दिया है। आपको बता दें कि पूरे देश में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी डाकघर का लेटर बॉक्स लाल रंग की जगह गोल्डन कलर (Golden Letter Box) कर दिया गया है।

गोल्डन लेटर बॉक्स (फोटो- सोशल मीडिया)

इस बारे में हरियाणा परिमंडल (Haryana Circle) मुख्य पोस्ट मास्टर जनरल रंजू प्रसाद (Ranju Prasad) ने बताया, "नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है। उनके इस जीत पर डाग विभाग उन्हें तोहफे के रूप में डाक टिकट भेंट करेगा। नीरज चोपड़ा के नाम का यह डाक टिकट सभी डाकघरों में उपलब्ध होगा। लोग इस डाक टिकट को लगाकर नीरज को बधाई दे सकेंगे। डाक विभाग के द्वारा जारी किए गए इस टिकट का मकसद अन्य युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना है।"

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story