TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Sarkari Naukri: इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, देखें पूरी डिटेल, जल्दी करें आवेदन

अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और आप बैंक में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootNewstrack Network
Published on: 25 Jun 2021 11:56 AM GMT
Sarkari Naukri: इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, देखें पूरी डिटेल, जल्दी करें आवेदन
X

कॉसेप्ट फोटो,सोशल मीडिया

कोरोना काल में अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, अगर आप बैंक में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी हैं। देश के सरकारी बैंकों में से एक बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) ने विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। जिस पर आप ऑनलाइन मोड के माध्यम से बैंक ऑफ बड़ौदा की bankofbaroda.in साइड पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे आवेदन की अंतिम तारीख 15 जुलाई 2021 है।

इन पदों पर होगी भर्ती

BOB ने जो विज्ञापन जारी किया है उसके तहत बैंक ऑफ बड़ौदा के बिजनेस फाइनेंस हेड, इंटरनल कंट्रोल एंड फाइनेंस गवर्नेंस हेड, इन्वेस्टर रिलेशंस, डिप्टी हेड, इंटरनल कंट्रोल एंड फाइनेंस गवर्नेंस, फाइनेंशियल अकाउंटिंग, वाइस प्रेसिडेंट, बैलेंस शीट प्लानिंग, वाइस प्रेसिडेंट - प्रोडक्ट प्रॉफिटेबिलिटी सहित अन्य पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

योग्यता क्या है?

बता दें अगर आप बिजनेस फाइनेंस हेड के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने की सोच रहे हैं तो आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीए की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा संबंधित फील्ड में 15 साल का अनुभव होना चाहिए। वहीं बिजनेस फाइनेंस में 8 साल का अनुभव होना जरुरी है। वाइस प्रेसीडेंट के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन होना चाहिए। इसके अलावा फाइनेंस स्ट्रीम में एमबीए होने के साथ संबंधित फील्ड में 9 साल का अनुभव होना चाहिए।

उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा

बैंक ने हेड पद के लिए उम्मीदवारों की आयु 38 साल से 45 साल के बीच रखी हुई है। वहीं वाइस प्रेसीडेंट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 32 से 40 साल के बीच होनी चाहिए।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

बैंक ऑफ बड़ौदा ओर से विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बैंक की वेबसाइट www.bankofbaroda.co.in/Careers.htm पर जाना चाहिए। इसके बाद करियर पेज पर लिंक के माध्यम से उपलब्ध उपयुक्त ऑनलाइन आवेदन प्रारूप में खुद को ऑनलाइन रजिस्टर्ड करें। इसके बाद निर्धारित पोस्ट के लिए अप्लाई करें और वर्तमान अवसर और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

कैसे होगा सेलेक्शन?

बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन व्यक्तिगत साक्षात्कार और ग्रुप डिस्कशन के दौर के आधार पर किया जाएगा।

हरियाणा में 27 ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटर की भर्ती

हरियाणा में स्नातक पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी निकली है। हरियाणा सरकार के स्टेट वाटर एण्ड सैनिटाइजेशन मिशन के अधीन वाटर एण्ड सैनिटाइजेशन सपोर्ट ऑर्गेनाइजेशन (डब्ल्यूएसएसओ) ने ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटर (बीआरसी) के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। डब्ल्यूएसएसओ द्वारा 22 जून 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार बीआरसी के 27 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए की संगठन द्वारा बीआरसी के पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है।

कहां और कैसे करें आवेदन?

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार डब्ल्यूएसएसओ की भर्ती की ऑफिशियल वेबसाइट, wssohry20.in पर उपलब्ध उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 22 जून से ही शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 16 जुलाई 2021 तक आवेदन कर पाएंगे। हालांकि, आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को संगठन द्वारा निर्धारित 500 रुपये का आवेदन शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान उम्मीदवार ऑफलाइन माध्यम (एसबीआई चालान) से 21 जुलाई 2021 तक कर पाएंगे। वहीं, हरियाणा राज्य के एससी, बीसीए, बीसीबी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये ही निर्धारित है।

कौन कर सकता है आवेदन?

डब्ल्यूएसएसओ बीआरसी भर्ती अधिसूचना के अनुसार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से मास कम्यूनिकेशन या सोशल साइंसेस या रूरल स्टडीज में स्नातक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवारों को मैट्रिक या उच्चतर स्तर पर हिंदी / संस्कृत एक विषय के रूप में पढ़ा होना चाहिए। इसके अतरिक्त उम्मीदवारों को सम्बन्धित कार्य का कम से कम 2 वर्षों का अनुभव होना चाहिए।

कैसे होगा चयन?

डब्ल्यूएसएसओ में बीआरसी पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती लिखित परीक्षा के आधार पर की जानी है, जो कि 100 अंकों की होगी और इसमें वांटर कंजर्वेशन (जनरल अवेयरनेस), बेसिक कंप्यूटर नॉलेज, सोशल साइंस, जनरल इंग्लिश और जनरल हिंदी से सन्बन्धित प्रश्न पूछे जाएंगे। क्वेशन पेपर हिंदी और अंग्रेजी दोनो ही भाषाओं में होगा। परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी है और हर गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे।

Rahul Singh Rajpoot

Rahul Singh Rajpoot

Next Story