Haryana Election 2024: क्या बृजभूषण का ये वीडियो बदल देगा हरियाणा का चुनावी समीकरण?

Haryana Assembly Election 2024: पूर्व सांसद ने कहा, इसकी पूरी स्क्रिप्ट लिखी गई थी। यह खिलाड़ियों का आंदोलन नहीं था और अब लगभग दो साल बाद यह स्पष्ट भी हो गया है कि इस नाटक में कांग्रेस शामिल थी।

Network
Newstrack Network
Published on: 7 Sep 2024 8:41 AM GMT
Haryana Assembly Election ( Pic- Social- Media)
X

Haryana Assembly Election ( Pic- Social- Media)

Haryana Assembly Election 2024: विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने पर कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख और बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। पहलवानों के उनके खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन को याद करते हुए पूर्व सांसद ने कहा कि यह कदम दो साल पहले शुरू हुआ था। अब यहां यह सवाल उठ रहा है कि क्या बृजभूषण का विनेश और बजरंग पूनिया को लेकर कांग्रेस पर किया गया हमला हरियाणा विधानसभा चुनाव में चुनावी समीकरण को बदल देगा!


यूपी के कैसरगंज से पूर्व लोकसभा सांसद बृजभूषण सिंह ने कहा, 18 जनवरी को लगभग दो साल पहले इन खिलाड़ियों ने एक साजिश शुरू की थी। मैंने कहा था कि यह एक राजनीतिक साजिश है और इसमें कांग्रेस शामिल थी, इस साजिश में दीपेंद्र हुड्डा, भूपेंद्र हुड्डा शामिल थे। इसकी पूरी स्क्रिप्ट लिखी गई थी। यह खिलाड़ियों का आंदोलन नहीं था और अब लगभग दो साल बाद यह स्पष्ट भी हो गया है कि इस नाटक में कांग्रेस शामिल थी।


विनेश पर तीखा हमला

मीडिया से बात करते हुए पूर्व सांसद ने कहा, मैं बेटियों का गुनहगार नहीं हूं, अगर बेटियों का कोई गुनहगार है तो वह बजरंग और विनेश हैं और जो स्क्रिप्ट लिखी भूपेंद्र हुड्डा ने वो जिम्मेदार हैं। इन्होंने देश में कुश्ती की गतिविधि को लगभग पौने दो साल तक ठप कर दिया।


कई सवाल उठाए

बृजभूषण सिंह ने बजरंग और विनेश फोगाट पर हमला करते हुए कई सवाल उठाए। उन्होंने कहा, क्या ये सच नहीं है कि एशियन गेम्स में बजरंग बिना ट्रायल के गए थे। मैं कुश्ती के जानकारों और विनेश फोगाट से पूछना चाहता हूं कि क्या एक खिलाड़ी एक दिन में दो वजन में ट्रायल दे सकता है? क्या वजन के बाद पांच घंटे तक कुश्ती रुकवाई जा सकती है? आप नियम की बात कर रही हैं तो क्या ये नियम है कि एक दिन में एक खिलाड़ी दो वेट कैटेगरी में ट्रायल दे। इसमें आपने हक नहीं मारा? क्या पांच घंटे तक कुश्ती नहीं रुकवाई? क्या रेलवे के रेफरियों का इस्तेमाल नहीं हुआ? आप कुश्ती जीतकर के नहीं गई थीं, आप चीटिंग करके गई थीं, जूनियर खिलाड़ियों का हक मारकर गई थीं, भगवान ने वहीं सजा दी है आपको।


क्या हरियाणा चुनाव पर पड़ेगा इसका असर

बृजभूषण सिंह ने जिस तरह से विनेश और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने के बाद हमला बोला है। उस पर अब यह सवाल उठ रहा है कि क्या हरियाणा के चुनाव में पूर्व सांसद के इस बयान का असर दिखेगा। क्या इसको चुनावी मुद्दा बनाया जाएगा। यह तो समय ही बताएगा, लेकिन जिस तरह से बृजभूषण सिंह ने हमला बोला है उससे यह साफ हो गया है कि उनकी पार्टी बीजेपी हरियाणा में विनेश और बजरंग को लेकर हमलावर जरूर रहेगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story