'अमृत भारत योजना के तहत होगा कायाकल्प, रायबरेली रेलवे स्टेशन बनेगा अत्याधुनिक', बोले बीजेपी नेता अजय अग्रवाल

Raebareli News: भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने कहा, 'एक स्टेशन एक उत्पाद' के तहत बनी दुकान भी ऐसी ही पड़ी है। उसे अभी तक चालू नहीं किया गया है। उसे भी जल्द से जल्द शुरू किया जाना चहिए।

Narendra Singh
Published on: 6 Feb 2024 2:52 PM GMT
Raebareli News
X

अजय अग्रवाल (Social Media)

Raebareli News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील अजय अग्रवाल (Ajay Agarwal) तथा भाजपा के क्षेत्रीय मंत्री दिलीप यादव ने मंगलवार (06 फ़रवरी) को रायबरेली रेलवे स्टेशन (Raebareli Railway Station) का दौरा किया। यहां उन्होंने यात्रियों की सुविधा से जुड़ी जानकारियां ली। साथ ही, ट्रेनों के ठहराव सहित अन्य मुद्दों पर रेलवे कर्मचारियों से बात की।

भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने स्टेशन अधीक्षक रवि रंजन कुमार, ट्रैफिक इंस्पेक्टर अनिल श्रीवास्तव तथा रेलवे के अन्य अधिकारिओं से मुलाकात की। रायबरेली रेलवे स्टेशन पर चल रहे विभिन्न विकास कार्यों के विषय में जानकारी हासिल की। इसे अत्याधुनिक स्टेशन बनाने के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा, अमृत भारत योजना के तहत रायबरेली रेलवे स्टेशन एक अत्याधुनिक रेलवे स्टेशन के रूप में तैयार होगा।

जल्द लगे ऑटोमेटिक टिकट मशीन

भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने पाया कि जहां सभी बड़े स्टेशनों पर स्वचालित टिकट मशीन (Automatic Ticket Machine) लगी है, वहीं रायबरेली में इसे अभी तक नहीं लगाया गया है। इससे यात्रियों को असुविधा हो रही है। उनका कहना था इसे जल्द से जल्द लगाया जाना चाहिए। इसके अलावा 7-8 वर्ष पहले तैयार कराया गया मल्टीफंक्शनल सेंटर अभी तक यूं ही पड़ा है। जिसमें एक काफी बड़ा सामुदायिक भवन तथा चार दुकानें हैं। उसे भी जल्द से जल्द शुरू किया जाना चाहिए।

'एक स्टेशन एक उत्पाद' के तहत बनी दुकानें हो शुरू

इसके अलावा 'एक स्टेशन एक उत्पाद' के तहत बनी दुकान भी ऐसी ही पड़ी है। उसे अभी तक चालू नहीं किया गया है। उसे भी जल्द से जल्द शुरू किया जाना चहिए। भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने बताया कि, इसके अलावा विभिन्न ट्रेनों के ठहराव तथा चलने के सम्बन्ध में चर्चा की गयी, जिसमें दिल्ली-गुवाहाटी राजधानी एक्सप्रेस (Delhi-Guwahati Rajdhani Express) तथा जनसाधारण एक्सप्रेस (Jansadharan Express) का रायबरेली में ठहराव, रायबरेली से लखनऊ व रायबरेली से उन्नाव वाया ऊंचाहार एवं वाया डलमऊ, रायबरेली-लखनऊ शटल ट्रेनों को चलाने तथा रायबरेली-ऊंचाहार ट्रेन आदि को तुरन्त चलाये जाने के संबंध में वह जल्द केंद्रीय रेल मंत्री से बात करेंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story