×

हिमाचल में एंट्री होगी बैन, पहाड़ो पर जाने के लिए दिखाना पड़ेगा कोविड रिपोर्ट

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच हिमाचल प्रदेश सरकार एक बड़ा फैसला ले सकती है। जिसके तहत कोरोना प्रभावित राज्यों से आने जाने वाले सभी राज्यों के लोगों के कोविड की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।

Monika
Published by Monika
Published on: 8 April 2021 1:41 AM GMT
हिमाचल में एंट्री होगी बैन, पहाड़ो पर जाने के लिए दिखाना पड़ेगा कोविड रिपोर्ट
X

हिमाचल प्रदेश (फाइल फोटो )

शिमला: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच हिमाचल प्रदेश सरकार एक बड़ा फैसला ले सकती है। जिसके तहत कोरोना प्रभावित राज्यों से आने जाने वाले सभी राज्यों के लोगों के कोविड की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। अभी सरकार इसपर सोच विचार कर रही हैं। बीते मंगलवार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ अधिकारीयों की बैठक में इस मामले पर चर्चा की गई ।

बता दें, महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब, केरल समेत कई राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है। वही हिमाचल में भी संक्रमण ज्यादा ना फैले इसके लिए सरकार यह फैसला ले सकती हैं। 9 अप्रैल को होने वाली कैबिनेट की बैठक में इया मामले पर विस्तृत चर्चा की जाएगी।

संक्रमण केस में ज्यादातर युवा शामिल

हिमाचल में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है। 15 दिनों में अब तक जितने भी संक्रमण के केस सामने आए उनमे ज्यादातर युवा शामिल हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सभी सीएमओ से अलर्ट रहने के लिए कहा है।

सरकार ने उपायुक्तों, मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रतिदिन सैंपल का आंकड़ा 8 हजार और इससे ज्यादा तक ले जाएं। प्रतिदिन 50 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का भी लक्ष्य दिया गया है। हालांकि, बीते मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने 63 हजार लोगों को वैक्सीन की डोज दी है।

स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी वीरवार को कैबिनेट की बैठक में कोरोना पर प्रस्तुति देंगे। हिमाचल में कितने लोगों की कोरोना से मौत हुई है? प्रदेश में प्रतिदिन कितने लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। इन सब की जानकारी देंगे।

एक दिन में 9 लोगों की मौत

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते बुधवार को कोरोना से 9 लोगों की मौत हो गई। जिसके चलते प्रदेश में कोरोना से मौत का आकड़ा 1081 पहुंच गया है। इसके साथ एक दिन में कुल 226 कोरोना मरीज़ ठीक हुए हैं। वही एक्टिव मामलों की संख्या 4158 पर पहुंच गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story