×

School Reopen: हिमाचल सरकार का बड़ा फैसला, 2 अगस्त से खुलेंगे स्कूल

School Reopen: देश में कोरोना के मामले इस समय बहुत कम आ रहे हैं जिसे देखते हुए हिमाचल सरकार ने आज यानी गुरुवार को कैबिनेट बैठक की है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 22 July 2021 3:31 PM GMT (Updated on: 22 July 2021 3:35 PM GMT)
स्कूल मेंं बच्चे
X

स्कूल मेंं बच्चे ( फोटो सोशल मीडिया)

School Reopen: देश में कोरोना के केस इस समय बहुत कम आ रहे हैं जिसे देखते हुए हिमाचल सरकार ने आज यानी गुरुवार को कैबिनेट बैठक की है। इस बैठक में 10वीं,11वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है। मुख्मंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई यह बैठक के दौरान यह अहम फैसला लिया गया है।

बता दें कि हिमाचल में 10वीं, 11वीं और 12वीं के छात्रों का स्कूल 2 अगस्त से खोल दिया जाएगा। इसके साथ ही सरकार ने सभी स्कूलों को कोरोना से बचने के लिए बनाई गई। 10वीं से 12 वीं तक के छात्र-छात्राओं के लिए स्कूल खोल दिए जाएंगे साथ ही सरकार ने स्कूलों को आदेश दिया है कि सभी स्कूल कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बनाए गए दिशा निर्देशों को सख्ती से पालन करें।

गौरतलब है कि हिमाचल सरकार 10वीं और 12वीं के साथ 26 जुलाई से कोचिंग, ट्रेनिंग संस्थानों और ट्यूशन खोलने की इजाजत दे दी है। इसके साथ ही 5वीं और 8वीं कक्षा के छात्रों को पढ़ाई में कोई दिक्कत हो रही हो तो वह अपनी स्मया को हल कराने के ले 2 अगस्त से स्कूल में आ सकते हैं।

5वीं और 8वीं के छात्रों को हाजिरी जरुरी नहीं

आपको बताते चलें कि अब हिमाचल में स्कूल खुलने वाला है। इस बार 5वीं और 8वीं कक्षा तक के छात्रों को देखते हुए सरकार ने छात्रों हाजिरी को अनिवार्यता नहीं किया है। इसके साथ ही इन छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। वहीं दूसरी ओर रिसर्च स्कॉलरों के लिए यूनिवर्सिटी में आने की इजाजत दी गई है। इसके लिए यूनिवर्सिटी को अपना शेड्यूल जारी करेगा।

देश में कोरोना के नए केस

कोरोना वायरस ( फोटो सोशल मीडिया)

आपको बता दें कि आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रायल ने कोरोना का आंकड़ा जारी किया है। इस आंकड़े के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में 41,383 कोरोना के नए केस आए है। जिसमें इस समय केरल से 17,481 नए केस दर्ज किए गए। वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र से 8,159 कोरोना केस दर्ज हुए है । इसके साथ ही तमिलनाडु में कोरोना के 1,891 नए केस दर्ज हुए है। जबकि कोरोना से पिछले 24 घंटे में 507 लोगों की मौत हुई है।

Shweta

Shweta

Next Story