×

शिमला में लगी भीषण आग: 6 घर जलकर खाक, एक महिला जिंदा जली

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में एक दिल दहला देने वाले हादसे की खबर सामने आई है। यहा आग की चपेट में आने से छह घर जलकर खाक हो गए हैं।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Monika
Published on: 28 April 2021 9:25 AM GMT (Updated on: 28 April 2021 9:43 AM GMT)
शिमला में लगी भीषण आग: 6 घर जलकर खाक, एक महिला जिंदा जली
X

घर में आग लगने से एक महिला की हुई मौत (फोटो: सोशल मीडिया)

शिमला: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के शिमला (Shimla) जिले में एक दिल दहला देने वाले हादसे की खबर सामने आई है। यहा आग (Fire) की चपेट में आने से छह घर जलकर खाक हो गए हैं। खबरों की माने तो इस हादसे में एक महिला पूरी तरह से जल गई है जिसका शव (Dead Body) अभी तक बदामद नहीं हो पाया।

शिमला पुलिस की माने तो अभी आग के लगने का कारन नहीं पता चल पाया है। शिमला की कार्यवाहक एसपी मोनिका भुटूंगरू ने घटना की पुष्टि की है। पुलिस के अनुसार, शिमला से 70 किमी दूर कोटखाई के फनैल गांव में यह घटना हुई है। देर रात को मकान में आग लग गई थी। इस दौरान एक के बाद एक, छह घर आग की चपेट में आगए और राख हो गए। उन्होंने आगे बताया कि देर रात लगी आग पर सुबह 10 बजे तक भी काबू नहीं पाया जा सका। गांव में सड़क की सुविधा ना होने के चलते फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर नहीं पहुंच पाई थी।

कोटखाई पुलिस के अनुसार, हादसे के दौरान एक महिला जिसका नाम बिमला देवी बताया गया वो घर के अंदर जी जिंदा जल गई। हादसे के दौरान वह अकेले घर में थी। पुलिस का कहना है कि अभी आग लगने असली कारण पता नहीं लग पाया है। पुलिस और प्रशासन मामले की पड़ताल कर रहा है।

मुख्यमंत्री जयराम ने भी घटना पर शोक जताया

वहीं इस हादसे पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घटना पर शोक व्यक्त करते हुए प्रभावितों को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- जिला शिमला के कोटखाई में 6 मकानों में आग लगने एवं एक महिला की दुःखद मृत्यु होने की खबर सुनकर बहुत दुःखी हूँ। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति व शोकग्रस्त परिवार को संबल प्रदान करें। हमने जिला प्रशासन को प्रभावित परिवारों को फौरी राहत प्रदान करने का निर्देश दे दिए हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story