×

Himachal By-election: प्रत्याशियों के नामों की घोषणा को लेकर सोशल मीडिया पर पहुंची भाजपा की बगावत

भाजपा की ओर से अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करने के बाद कई नेताओं ने इसको लेकर बगावत कर दी है। भाजपा के बीच उभरी ये बगावत अब सोशल मीडिया पर पहुंच गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 10 Oct 2021 5:07 AM GMT
Himachal Pradesh By election
X
हिमाचल उपचुनाव। (Social Media)

Himachal By-election: हिमाचल में एक सांसद और 3 विधायकों की सीट के चुनाव लड़ा जाना है। जिसके लिए दोनों पार्टियों कांग्रेस व भाजपा ने कमर कस ली है और अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। वहीं, भाजपा की ओर से अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करने के बाद कई नेताओं ने इसको लेकर बगावत कर ली है।

इस भाजपा के बीच उभरी ये बगावत अब सोशल मीडिया पर पहुंच गई है। जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र से बतौर आजाद प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने वाले चेतन बरागटा के पक्ष में शिमला के कई भाजपाइयों ने फेसबुक पर पोस्ट डाली हैं। 7 अक्तूबर को भाजपा से टिकट न मिलने पर चेतन बरागटा के समर्थकों की ओर से बुलाई गई बैठक के वीडियो को कैबिनेट मंत्री सुरेश भारद्वाज का विरोधी गुट खूब शेयर कर रहा है।

पोस्ट पर आम लोग भी तीखे कमेंट लिखकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। अधिकांश भाजपाइयों ने सोशल मीडिया पर नामांकन दाखिल करने के बाद चेतन बरागटा को अग्रिम बधाइयां भी दी हैं। फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में कृपाल परमार को भाजपा का टिकट न मिलने के बाद मंडल पदाधिकारियों सहित उनके समर्थकों ने सोशल मीडिया से किनारा कर लिया है। परमार का टिकट कटने के बाद से उनके समर्थक अभी तक बलदेव ठाकुर के समर्थन में सामने नहीं आए हैं। बलदेव ठाकुर के समर्थक हालांकि अब सोशल मीडिया पर सक्रिय हो गए हैं।

भाजपा टिकट की अन्य दावेदार रीता ठाकुर के समर्थकों ने टिकट आवंटन होने के बाद से बलदेव ठाकुर के पक्ष में सोशल मीडिया के माध्यम से माहौल बनाना शुरू कर दिया है। दो दिन पूर्व तक रीता ठाकुर को टिकट देने की पैरवी कर रहे समर्थक अब बलदेव ठाकुर के साथ फोटो अपलोड करने में लगे हैं। मंडी संसदीय सीट पर पूर्व सांसद महेश्वर सिंह की गतिविधियां भी अब सोशल मीडिया पर कम हो गई हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story