×

हिमाचल कैबिनेट का फैसला, 4 सितंबर तक बंद रहेंगे स्कूल

हिमाचल प्रदेश की कैबिनेट मीटिंग में फैसला लिया गया कि हिमाचल में 4 सितंबर तक स्कूल बंद रहेंगे और शिक्षा विभाग में 4 हजार शिक्षकों के पद भरने को स्वीकृति दे दी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 24 Aug 2021 11:04 AM GMT
Himachal Cabinet decided to school closed on September 4
X
हिमाचल कैबिनेट मीटिंग। (Social Media)

Himachal Cabinet Meeting: 24 अगस्त यानि आज सुबह करीब 10:30 को हिमाचल प्रदेश की कैबिनेट मीटिंग हुई। इस बैठक की अध्यक्षता सीएम जयराम ठाकुर की आयोजित हुई।

इस बैठक में कोरोना की नई बंदिशों को लेकर कुछ फैसला नहीं हुआ है, लेकिन स्कूलों को लेकर तय खुलने की दिनांक को लेकर फैसला लिया गया है। इस बैठक में फैसला लिया गया कि हिमाचल में 4 सितंबर तक स्कूल बंद रहेंगे, लेकिन टीचिंग और नॉन चीटिंग स्टॉफ पहले की तरह स्कूल आता रहेगा।

आपको बता दें कि पहले हुई हिमाचल कैबिनेट बैठक में फैसला लिया गया था कि स्कूलों को 28 अगस्त तक बंद रखा जाएगा, लेकिन अब इसको बढ़ा कर 4 सिंतबर तक तक दिया है।

4 हजार शिक्षकों के पद भरने की मिली मंजूरी

वहीं, हिमाचल कैबिनेट बैठक में शिक्षा विभाग में 4 हजार शिक्षकों के पद भरने को स्वीकृति दे दी है। जिनमें 1360 पद उच्च शिक्षा में और 2640 पद एलीमेंट्री एजुकेशन में भरे जाएंगे। प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती का फैसला लंबे समय से रुका हुआ था।

पिछली कैबिनेट बैठक के दौरान ही भर्ती को मंजूरी मिलने की उम्मीद थी, लेकिन तब वित्त विभाग की ओर से फाइनल अप्रूवल नहीं की गई थी। आज कैबिनेट बैठक में सरकार ने बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार के अवसर प्रदान किए हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कैबिनेट ने राजनीतिक रैलियों पर रोक लगाने पर कोई फैसला नहीं लिया है।

कोरोना बंदिशों को लेकर नहीं हुआ कोई फैसला

वहीं, स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रेजेंटेशन देने के बाद ही सरकार तय करेगी की कोरोना बंदिशों को बढ़ाना है या फिर वर्तमान स्थिति को ही जारी रखना है। इसको लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है। आपको बता दे कि शिक्षा विभाग ने स्कूलों में 10वीं-12वीं कक्षा के विद्यार्थियों और कॉलेजों में सप्ताह में तीन-तीन दिन के लिए छात्रों को बुलाने का प्रस्ताव तैयार किया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story