×

Himachal Ka Mausam: हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी, शिमला में गिरे ओले, प्रशासन बुला रहा पर्यटकों को

Himachal Ka Mausam: हिमाचल प्रदेश में 31 अक्टूबर तक मौसम साफ रहने का अनुमान था। लेकिन आज यानी बुधवार को यहां के दो नेशनल हाईवे के अलावा 21 सड़कों पर आवागमन ठप रहा।

Network
Newstrack NetworkWritten By Shweta
Published on: 27 Oct 2021 3:29 PM GMT
people enjoying the snowfall
X

बर्फबारी का लुत्फ उठाते हुए लोग

Himachal Ka Mausam: ठंड ने अब दस्तक दे दी है। आज हिमाचल प्रदेश (Himachal Ka Mausam) के कई इलाकों में बर्फबारी हुई है। वहीं शिमला (Shimla Ka Mausam) में दोपहर के बाद बिजली की तड़तड़ाहट के साथ तेज बारिश हुई और ओले गिरे। जबकि प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में मौसम ठीक-ठाक रहा। कई जिलों में तो हल्के बादल भी छाए रहे और साथ ही धूप भी खिली रही। इसी के साथ यहां के तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 31 अक्टूबर तक मौसम साफ रहने का अनुमान था। लेकिन आज यानी बुधवार को यहां के दो नेशनल हाईवे के अलावा 21 सड़कों पर आवागमन ठप रहा। भारी बर्फबारी (himachal pradesh me barfbari) के चलते 22 बिजली ट्रांसफार्मर भी बंद रहे। वहीं शिमला में 5 मिलीमिटर बारिश हुई। राज्य आपदा प्रबंधन सेल की माने तो यहां भी बुधवार को नेशनल हाईवे के साथ तीन दारचा से लेकर सरचू तक के नेशनल हाईवे बंद रहा। वहीं लाहौल- स्पीति जिले (Lahaul Spiti District Me barf bari) में सबसे ज्यादा 19 और कुल्लू के दो सड़कें पूरी तरह से बंद रही। कुल्लू, लाहौल-स्पीति और हमीरपुर में बिजली के ट्रांसफार्मर ठप रहे।

बर्फबारी से हुआ नुकसान (snowfall se hua nuksan)

गौरतलब है कि कई पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है। कुल्लू जिला में बर्फबारी से 16 मकानों को नुकसान हुआ है। यहां पर भारी बर्फबारी हुई है जिसके वजह लाहौल घाटी में अभी से ठंड महसूस किया जा रहा है। जिसे देखते हुए यहां के प्रशासन पर्यटकों को मौसम का आनंद लेने के लिए आने की अपील की है।


इन जगहों पर हुई बर्फबारी (himachal pradesh ke kin ilake me barf bari)


क्षेत्र बर्फबारी (सेंटीमीटर में)

धुंधी क्षेत्र 5 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई।

बारालाचा क्षेत्र 30 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई।

कुंजम दर्रा क्षेत्र 25 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई।

शिंकुला दर्रा क्षेत्र 25 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई।

रोहतांग दर्रा क्षेत्र 20 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई।

कोकसर क्षेत्र 10 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई।

Shweta

Shweta

Next Story