×

Himachal News: PM Modi पांवटा साहिब में आज करेंगे ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को पांवटा साहिब अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण सुबह 11 बजे करेंगे। इस सुविधा के मिलने के बाद सीधे तौर पर पाइप के माध्यम से 100 बिस्तरों पर ऑक्सीजन की सुविधा मिलेगी.

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 7 Oct 2021 2:00 AM GMT (Updated on: 7 Oct 2021 2:37 AM GMT)
Himachal News: PM Modi पांवटा साहिब में आज करेंगे ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल लोकार्पण
X

Himachal: आज यानी 7 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) सिरमौर जिले के पांवटा साहिब (Paonta Sahib )के सिविल अस्पताल में पीएम केयर योजना (PM Care Scheme)के अंतर्गत स्थापित 1000 एलपीएम ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल माध्यम से शुभारंभ करेंगे। इसको लेकर बुधवार को उपायुक्त राम कुमार गौतम (Deputy Commissioner Ram Kumar Gautam) ने पांवटा साहिब का दौरा किया। उपायुक्त राम कुमार गौतम ने बताया कि गुरुवार को प्रधानमंत्री पांवटा साहिब के सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल माध्यम से शुभारंभ करेंगे।

अस्पताल में वर्चुअल माध्यम से संवाद स्थापित करने के लिए लगाई दो बड़ी स्क्रीन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 बजे वर्चुअल माध्यम से पांवटा साहिब सहित देश के अन्य प्रदेशों में स्थापित किए गए ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ करेंगे। ऑक्सीजन प्लांट के शुभारंभ के बाद पांवटा क्षेत्र में आगामी कई सालों तक अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी। उन्होंने बताया कि इस ऑक्सीजन प्लांट के शुभारंभ के बाद सिविल अस्पताल में 100 बिस्तरों में सीधे पाइप के माध्यम से ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध होगी। अस्पताल प्रशासन को बाहर से ऑक्सीजन सिलेंडर लेने की आवश्यकता नहीं होगी। उन्होंने बताया कार्यक्रम के लिए सभी तैयारियां की गई है, जिसके तहत अस्पताल में वर्चुअल माध्यम से संवाद स्थापित करने के लिए दो बड़ी स्क्रीन लगाई गई, जिनके माध्यम से जिले के लोग ऑक्सीजन प्लांट के शुभारंभ कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देख सकेंगे।

वर्चुअल लोकार्पण में ये रहेंगे मौजूद

वहीं, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सिरमौर डॉ. संजीव सहगल और सिविल अस्पताल पांवटा प्रभारी डॉ. अमिताभ जैन ने बताया कि लोकार्पण के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल और लोकसभा सांसद शिमला एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप भी विशेष रुप से वर्चुअल लोकार्पण कार्यक्रम में जुड़ेंगे। जबकि, ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी पांवटा सिविल अस्पताल परिसर में वर्चुअल लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहेंगे।

सीएमओ डॉ. संजीव सहगल ने बताया कि पांवटा में 1000 एलएमपी का पीएसए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया गया है, जो जिला में अब तक का सबसे बढ़ा पीएसए ऑक्सीजन प्लांट है जिससे अस्पताल में करीब सौ मरीजों को भी ऑक्सीजन की आपूर्ति हो सकती है। इससे पहले मेडिकल कॉलेज नाहन में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जा चुका है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story