×

Accident in Himachal: हिमाचल में बड़ा सड़क हादसा, बच्चों को ले जा रही सेना की स्कूल बस पलटी, 4 बच्चे घायल

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले स्थित डलहौजी के पास पठानकोट-चंबा राजमार्ग (पर एक स्कूल बस पलट गई। स्कूल बस सेना की थी और उसमें 18 बच्चे सवार थे। हादसे में चार बच्चों के घायल हुए थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Jun 2022 9:42 AM GMT
Himachal Pradesh Road Accident
X

चंबा के डलहौजी में पलटी सेना की स्कूल बस। (Social Media)

Himachal Road Accident: देश में इन दिनों सड़क हादसों का सिलसिला सा चल पड़ा है। बीते रविवार को उत्तराखंड में हुए भीषण सड़क हादसे के बाद आज यानि मंगलवार को पड़ोसी हिमाचल प्रदेश में एक बड़ा सड़क हादसा (Road Accident In Himachal Pradesh) हुआ है। जानकारी के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले स्थित डलहौजी के पास पठानकोट-चंबा राजमार्ग (Pathankot-Chamba Highway) पर एक स्कूल बस पलट गई। स्कूल बस सेना की थी और उसमें 18 बच्चे सवार थे। हादसे में चार बच्चों के घायल होने की खबर है। चंबा के डीएसपी अभिमन्य (Chamba DSP Abhimanya) ने हादसे की पुष्टि की है।

हादसे का कारण ब्रेक फेल

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मंगलवार सुबह डलहौजी से बकलोह जा रही बच्चों से भरी सेना की स्कूल बस अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। खबर के मुताबिक, स्कूल बस में करीब 18 बच्चे सवाल थे। इस हादसे में घायल बच्चों को इलाज के लिए आर्मी अस्पताल में एडमिट करवाया गया है। वहीं हादसे की वजह बस के ब्रेक फेल होने को बताया जा रहा है।

पुलिस की प्रतिक्रिया

चंबा के डीएसपी अभिमन्य (Chamba DSP Abhimanya) ने हादसे की पुष्टि करते हुए कहा कि ब्रेक फेल हो जाने के कारण बस अनियंत्रित होकर पलट गई। लेकिन बस चालक के सूझबूझ के कारण कुछ अनहोनी होने से बच गया। इस दुर्घटना में चार बच्चों को चोटें आई हैं, उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है।

बता दें कि इससे पहले बीते रविवार को उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले (Road Accident In Uttarkashi District) में तीर्थयात्रियों से भरी बस के गहरी खाई में गिरने से 26 लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे में चार लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए थे, जिनका उपचार चल रहा है। मृतक सभी तीर्थयात्री मध्य प्रदेश के पन्ना जिल से हैं। इस बस में 28 तीर्थयात्रियों समेत कुल 30 लोग सवार थे. ये सभी तीर्थयात्री मध्य प्रदेश से उत्तराखंड यात्रा पर आए थे। हादसे में घायल बस चालक के मुताबिक, बस का स्टीयरिंग फेल हो जाने के कारण बस हादसे का शिकार हो गई।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story