×

Himachal Pradesh में बड़ा हादसा: पैराग्लाइडिंग बना खतरनाक, पायलट समेत 2 की मौत

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में पैराग्लाइडर क्रैश होने की वजह से पायलट और पर्यटक की मौत हो गई है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 15 Jun 2022 12:57 PM GMT (Updated on: 16 Jun 2022 5:36 AM GMT)
हिमाचल में पैराग्लाइडिंग के दौरान बड़ा हादसा, पायलट समेत 2 की मौत, मौके पर हड़कंप
X

Paraglider Crash (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Himachal Pradesh Accident: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बुधवार को पैराग्लाइडर क्रैश (Paraglider Crash) हो जाने से पायलट और हरियाणा के एक पर्यटक की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि यह हादसा उस वक्त हुआ जब पैराग्लाइडिंग टेक ऑफ साइट में उड़ान भरने के 2 मिनट बाद ही क्रैश हो गया। इससे मौके पर हड़कंप मच गया। आनन फानन में पुलिस को हादसे की जानकारी दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुसिस टीम ने मृतकों के शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। साथ ही पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। यह पूरी घटना कुल्लू जिले के डोभी की है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक, डोभी के पास पैराग्लाइडर का पायलट उड़ान भरकर आ रहा था, उसी दौरान अचानक मौसम खराब हो गया और तेज हवा चलने की वजह से पायलट का संतुलन बिगड़ गया। संतुलन बिगड़ने के चलते पायलट और पर्यटक जमीन पर गिर गए। जिसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। पायलट की पहले ही मौत हो चुकी थी, जबकि पर्यटक ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

पर्यटन विभाग ने गठित की टीम

हादसे में जान गंवाने वाले पैराग्लाइडर पायलट की पहचान 24 वर्षीय कृष्ण गोपाल और पर्यटक की पहचान हरियाणा के अंबाला के रहने वाले 20 वर्षीय आदित्य शर्मा के रूप में हुई है। फिलहाल पुलिस मृतकों के शव का पोस्टमार्टम करवा रही है। पर्यटन विभाग ने भी इस बारे में एक टीम गठित की है। इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।

दोस्तों देश दुनिया से जुड़ी किसी भी खबर को सबसे पहले जानने के लिए फालो करें Google News पर करें हमें।

Shreya

Shreya

Next Story