×

Himachal Pradesh: खालिस्तान की धमकी से प्रशासन अलर्ट, इऩ नेताओं को मिलेगी 'Z' प्लस सिक्योरिटी

Himachal Pradesh: तिरंगा फहराने की खालिस्तान की धमकी मिलने के बाद से प्रशासन एकदम अलर्ट हो गया है। ऐसे में हिमाचल पुलिस ने प्रदेश के चार बड़े नेताओं की सुरक्षा को बढ़ाने का फैसला किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 2 Aug 2021 5:21 AM GMT
It has also been decided to provide Z+ security to Governor Rajendra Vishwanath Arlekar,
X

खालिस्तान (फोटो- सोशल मीडिया)

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में तिरंगा फहराने की खालिस्तान की धमकी मिलने के बाद से प्रशासन एकदम अलर्ट हो गया है। ऐसे में हिमाचल पुलिस (Himachal Police) ने प्रदेश के चार बड़े नेताओं की सुरक्षा को बढ़ाने का फैसला किया है। धमकी से सतर्क करते हुए राज्य मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur) को जेड प्लस सुरक्षा (Z Plus Security) दी जाएगी।

खालिस्तानी धमकी से नेताओं की सुरक्षा बढ़ाने के सिलसिले में राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर(Anurag Thakur )और भाजपा(BJP) राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा(JP Nadda) को भी जेड प्लस सुरक्षा दिये जाने का फैसला किया गया है। वहीं अब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) को वाई सुरक्षा की जगह जेड प्लस सुरक्षा दी जाएगी।

धमकी भरा एक ऑडियो मैसेज

दरअसल बीते दिनों ऑस्ट्रेलिया के न्यूकैसल के एक नंबर से प्रदेश के पत्रकारों को एक ऑडियो मैसेज आया था। इस मैसेज में कहा गया कि हिमाचल पंजाब का हिस्सा था। तो ऐसे में सीएम जयराम ठाकुर को 15 अगस्त को तिरंगा फहराने नहीं दिया जाएगा।

फोटो-सोशल मीडिया

जिसके चलते अब इस मामले की जांच सीआईडी(CID) को सौंपी गई है। इस मामले में हिमाचल पुलिस ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि मामले की जांच सीआईडी के साइबर सैल को सौंपी गई है।

सतर्कता बरतते हुए प्रदेश के राज्यपाल, सीएम जयराम ठाकुर, जेपी नड्डा, अनुराग ठाकुर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उनकी सुरक्षा बढ़ाई गई है। 15 अगस्त से पहले प्रदेश में प्रवेश कर रहे सभी वाहनों की चैकिंग की जाएगी।

इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान रखते हुए स्वतंत्रता दिवस को लेकर अतिरिक्त सुरक्षा कर्मी तैनात किए जाएंगे। वहीं सुरक्षा और कानून-व्यवस्था कायम रखने के लिए कड़े से कड़े बंदोबस्त किये जाएगें।

जहां कार्यक्रम होगा, वहां झंडा फहराएँगे

इस बारे में मुख्यमंत्री CM जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्हें हालांकि इस बारे में पूर्ण जानकारी नहीं है, लेकिन अगर फिर भी किसी ने उन्हे 15 अगस्त के मौके पर तिरंगा झंडा न फहराने की धमकी भरा ऑडियो मैसेज वायरल किया है। मामले की पड़ताल जांच एजेंसियों से बात कर मैसेज भेजने वालों का पता लगाया जाएगा।

आगे उन्होंने कहा कि जहां कार्यक्रम होगा, वहां झंडा फहराएँगे। चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाइवे-21 पर वाहनों पर खालिस्तानी संगठनों के झंडे लगाकर चल रहे बाहरी राज्यों के वाहनों पर भी चिंता व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने इस प्रकार के मामलों को गंभीरता से लेते हुए गहनता से जांच किए जाने के आदेश भी दिए गए।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story