×

Paragliding Accident: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में भीषण हादसा, पैराग्लाइडिंग के दौरान 2 लोगों की मौत

Paragliding Accident: हिमाचल प्रदेश में घटित हुई यह घटना कुल्लू जिले के डोभी इलाके स्थित पैराग्लाइडिंग पॉइंट की है।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 16 Jun 2022 3:19 AM GMT
Kullu Paragliding Accident
X

कुल्लू में भीषण हादसा (फोटो: सोशल मीडिया )

Paragliding Accident: हिमाचल प्रदेश स्थित प्रसिद्ध पर्यटन स्थल कुल्लू (Kullu Paragliding Accident) में एक भीषण हादसे के चलते कुल 2 लोगों (2 died) की मौत हो गई है। थोड़ी लापरवाही के चलते बीते दिन घटित हुई यह घटना लोगों के खौफ का कारण बन गई है। दरअसल, पैराग्लाइडिंग (Paragliding Accident) के दौरान उड़ान भरते ही ग्लाइडर तेजी से जाते हुए पहाड़ी से जा टकराया और इसी के चलते संतुलन बिगड़ने से ग्लाइडर के चालक और पर्यटक की मौत हो गई।

हिमाचल प्रदेश में घटित हुई यह घटना कुल्लू जिले के डोभी इलाके स्थित पैराग्लाइडिंग पॉइंट की है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेते हुए उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही पुलिस ने दोनों मृत व्यक्तियों की पुख्ता पहचान कर ली है, जिसमें 24 वर्षीय पैराग्लाइडर चालक कृष्ण गोपाल के अलावा अंबाला निवासी 20 वर्षीय पर्यटक आदित्य शर्मा शामिल हैं। घटना को लेकर बताया जा रहा है कि पहाड़ी से ग्लाइडर के टकराने के बाद ग्लाइडर चालक गंभीर रूप से घायल हुए था लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान ही उसने दम तोड़ दिया, इलाज कर रहे डॉक्टरों ने इस बात की पुष्टि की।

पुलिस द्वारा मामले को गंभीरता से लिया जा रहा

हिमाचल प्रदेश पुलिस द्वारा मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है, क्योंकि यह एक बेहद गंभीर दुर्घटना होने के साथ ही पर्यटकों की सुरक्षा का भी बहुत बड़ा मुद्दा है। इसी के मद्देनज़र पुलिस द्वारा घटना के मद्देनज़र प्रत्यक्षदर्शियों और उस वक़्त आसपास मौजूद लोगों का बयान लिया जा रहा है, जिससे घटना दृश्य समझने में आसानी रहे। इसके अलावा पुलिस द्वारा पैराग्लाइडर संचालित करने वाली कंपनी को भी तलब किया गया है और उनसे भी पूछताछ की जा रही है।

कुल्लू जिले के पुलिस अधीक्षक गुरदेव चंद शर्मा ने घटना के संबंध में जांच जारी होने की बात कही तथा साथ ही यदि कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाई करने को लेकर भी निश्चिंत किया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story