×

Himachal Pradesh Accident: कुल्लू में दर्दनाक सड़क हादसा, ट्रैवलर बस खाई में गिरी, 7 लोगों की मौत

Kullu Road Accident: हिमाचल के कुल्लू में भयानक सड़क दुर्घटना की खबर है जिसमें ट्रैवलर बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 Sep 2022 2:13 AM GMT (Updated on: 26 Sep 2022 2:18 AM GMT)
Traveler bus falls into gorge in Kullu, 6 killed
X

कुल्लू में ट्रैवलर बस खाई में गिरी, 6 की मौत: Photo- Social Media

Kullu Road Accident: रविवार रात हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू में एक भीषण सड़क हादसा (Road Accident In kullu) हो गया। यात्रियों से भरी एक ट्रैवलर बस सड़क से फिसलकर खाई में जा गिरी। इस दर्दनाक हादसे में सात लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। मिली जानकारी के मुताबिक, बस में कुल 17 यात्री सवार थे। हादसे में बचे 10 यात्रियों के गंभीर रूप से जख्मी होने की खबर है। सभी को आनन-फानन अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गुरूदेव शर्मा (Kullu Superintendent of Police Gurudev Sharma) ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि औट-लुहरी एनएच-305 पर घियागी के पास एक ट्रैवलर बस (UP14 HT 8272) अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। बस में ड्राइवर समेत 17 लोग सवार थे। इनमें से चार आईआईटी बीएचयू, वाराणसी के छात्र बताए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि हादसे में मौके पर दम तोड़ने वाले सातों यात्रियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। घायला का इलाज अस्पताल में जारी है।

ट्रैवलर बस गिलोरी पास से घियागी की तरफ जा रही थी

हादसा रविवार रात करीब 8.45 बजे हुई, जब ट्रैवलर बस गिलोरी पास से घियागी की तरफ जा रही थी। इस दौरान ड्राइवर ने गाड़ी से नियंत्रण खो दिया और बस सड़क से फिसलकर खाई में जा गिरी। बस के खाई में गिरने की जोरदार आवाज हुई थी, जिसे सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल की ओर दौड़े। फिर उन्होंने फौरन इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस और प्रशासन को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बचाव अभियान चलाया। रात के अंधेरे में बचाव अभियान में काफी मुश्किलें भी आईं लेकिन सभी घायलों को रेस्क्यू कर लिया गया।

विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र शौरी भी मौके पर पहुंचे

उधर, हादसे की जानकारी मिलने के बाद बंजार विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र शौरी भी मौके पर पहुंचे और घटना के बारे में जानकारी ली। उन्होंने हादसे पर गहरा शोक प्रकट किया है। वहीं, पुलिस मृतकों का शिनाख्त कर रही है, जिसके बाद इनके परिजनों को जानकारी दी जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story