×

Lahaul Landslide : हिमाचल के लाहौल में टूटा पहाड़, आसपास के गांव खाली करने का आदेश

Lahaul Landslide : हिमाचल के लाहौल इलाके में पहाड़ टूटने की खबर सामने आ रही है।घटना से इलाके में हडकंप मच गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 13 Aug 2021 5:40 AM GMT (Updated on: 13 Aug 2021 6:33 AM GMT)
हिमाचल के लाहौल में टूटा पहाड़
X

 हिमाचल के लाहौल में टूटा पहाड़ (फोटो - सोशल मीडिया)

Lahaul Landslide : हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बारिश के चलते कई हादसे हो रहे हैं अभी बीते दिन हिमाचल के किन्नौर जिले (Kinnaur District) में नेशनल हाइवे पर भूस्खलन हो गया था और अब लाहौल में पहाड़ टूटने की खबर आ गई है। इस खबर से इलाके में हडकंप मच गई है। हिमाचल प्रदेश के लाहौल (Lahaul) में पहाड़ टूटने पर नाले का पानी रुक गया है। इस घटना से आसपास के गांवों में खतरा पैदा हो गया है।


आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश के लाहौल (Lahaul) में पहाड़ टूटने की घटना से चंद्रभाग नदी का बहाव रुक गया है। इस घटना से गांव के रहने वाले लोगों के लिए खतरा बढ़ गया है। इस इलाके के लोगों को सुरक्षित जगह पर जाने की हिदायत दी जा रही है। इस इलाके के गांव में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। पूरी नदी बांध का रूप ले चुकी है इस मौके पर भयंकर मंजर देखने को मिल रहा है।



आपको बता दें कि बीते दिनों हिमाचल में किन्नौर जिले में नेशनल हाईवे -5 पर निगुलसरी के पास पहाड़ टूटने से यात्रियों से भरी बस और दो कार मलबे में फस गई थी। इस इलाके में अभी भी रेस्क्यू टीम मलबे से लोगों को निकाल रही है। बताया जा रहा है कि रेस्क्यू टीम ने चार और मलबे को निकाल लिया है। इस हादसे में मरने वालों की संख्या 14 पहुंच गई है। हादसे के दिन 40 लोगों की लापता होने की सम्भावना जताई जा रही थी।


इस भूस्खलन की चपेट में आए कारों, सूमों और अन्य वाहनों में सवार घायलों और मृतको को बाहर निकाल लिया गया है। घटनास्थल पर लोगों के परिजनों की चीख पुकार है । मलबे में फसे लोगों के चेहरे इतनी बुरी तरह खराब हो गए हैं जिसे पहचान पाना मुश्किल हो गया है।

Shraddha

Shraddha

Next Story