×

Mahendra Singh Thakur: 'मैं तुम तीनों को निलंबित कर दूंगा', देखें मंत्री से कैसे लताड़े गए अफसर

Mahendra Singh Thakur: प्रदेश के कई इलाकों में पेयजल की शिकायत सुनकर मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर अधिकारियों पर जमकर बरसे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 11 Jun 2021 3:43 AM GMT
Mahendra Singh Thakur: मैं तुम तीनों को निलंबित कर दूंगा, देखें मंत्री से कैसे लताड़े गए अफसर
X

Mahendra Singh Thakur: अधिकारियों को खुलेआम लताड़ लगाने वाले जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर (Mahendra Singh Thakur) एक बार फिर सुर्खियों में छाए हुए है। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कई इलाकों में पेयजल न आने की शिकायतों को लेकर मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने लोक निर्माण विभाग करसोग (karsog) के अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई।

दरअसल, कल यानी 10 जून को जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर करसोग दौरे पर निकले हुए थे। इस दौरान उन्होंने करसोग के पुराना बाजार में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की औप उनकी समस्या सुनी। कार्यकर्ताओं ने मंत्री से पेयजल और योजनाओं को लेकर अधिकारियों की शिकायत की, जिसके बाद वहां मौजूद लोक निर्माण विभाग अधिकारियों को भरी सभा में फटकार लगा दी। इतना ही नहीं अधिकारियों को निलंबित करने की भी चेतावनी दी है।

मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा है, "यदि अधिकारी पद पर काम नहीं करना है, वीआरएस (Voluntary Retirement Scheme) लेकर चुनाव लड़ो और राजनीति करो।" वहीं अधिकारियों की मनमनी की शिकायत सुनते हुए मंत्री ने चेतावनी देते हुए कहा, "जो अधिकारी काम नहीं कर रहा है, उनकी सूची बनाकर उनका नाम ब्लैक लिस्ट में डाला जाए और उन पर जुर्माना लगाया जाए।"

वहीं मंत्री के सामने चार योजनाओं की भी शिकायत मिली, जिसे लेकर मौके पर मौजूद एक्सईएन (XEN) को फटकारते हुए मंत्री ने कहा, "इस पर मुझे सप्ताह में दो बार जवाब चाहिए। माह में काम पूरा करो, वरना सस्पेंड होने के लिए तैयर रहना। सबसे ज्यादा शिकायतें पेयजल और योजना की है, जो बहुत ही शर्म की बात है।"

मंत्री के इस रवैये को देखते हुए मौके पर मौजूद लोगों ने जमकर ताली बजाई। बता दें कि जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर को इस क्षेत्र का संसदीय क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त किया गया है। बताते चलें कि मंत्री का ह सख्त रवैसा कोई पहली बार नहीं है, इससे पहले भी जल मंत्री अधिकारियों को फटकार लगा चुके हैं।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story