TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Himachal Pradesh Election 2022: पीएम मोदी ने हिमाचल में बजाया चुनावी रणसिंघा, विपक्षी दलों की सरकार पर किया कटाक्ष

Himachal Pradesh Election 2022: आने वाले महीनों में गुजरात के साथ–साथ एक अन्य बीजेपी शासित राज्य हिमाचल प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव होने हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Oct 2022 11:30 AM GMT
Himachal Pradesh Election 2022
X

 पीएम मोदी ने हिमाचल में विपक्षी दलों की सरकार पर किया कटाक्ष (Pic: Social Media)

Himachal Pradesh Election 2022: आने वाले महीनों में गुजरात के साथ–साथ एक अन्य बीजेपी शासित राज्य हिमाचल प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव होने हैं। यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 10 दिनों में दूसरी बार इस खूबसूरत पहाड़ी राज्य के दौरे पर पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री ने आज सुबह बिलासपुर से हिमाचल को कई सौगातें दी। उन्होंने यहां एम्स और हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने बिलासपुर के लुहणू मैदान से एक जनसभा को संबोधित किया।

रैली की शुरूआत उन्होंने चुनावी रणसिंघा (हिमाचल का पारंपरिक वाद्य यंत्र) बजाकर की। इस मौके पर पीएम मोदी ने विपक्षी सरकारों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पहले केवल भूमिपूजन होता था। फिर वे भूल जाते थे। अब काम होता है। हमारी सरकार काम लटकाने में नहीं बल्कि काम करने में विश्वास रखती है। जिस प्रोजेक्ट का शिलान्यास होता है, उसका लोकार्पण भी करते हैं।

मुझे हिमाचल का कर्ज उतारना है – पीएम

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश वीरों की धरती है। मैंने हिमाचल की रोटी खाई है, इसलिए मुझे यहां का कर्ज भी चुकाना है। उन्होंने कहा, आज हिमाचल में केंद्रीय विश्वविद्यालय हैं, आईआईटी, आईआईएम और आईआईआईटी जैसे प्रतिष्ठित संस्थान भी हैं। देश में मेडिकल शिक्षा स्वास्थ्य का सबसे बड़ा संस्थान एम्स भी अब बिलासपुर की शान बढ़ा रहा है। पीएम मोदी ने कहा, बिलासपुर एम्स एक और बदलाव का प्रतीक है। यह एम्स ग्रीन एम्स के नाम से जाना जाएगा।

हिमाचल को मिला डबल गिफ्ट

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज हिमाचल प्रदेश को एम्स और हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज से रूप में डबल गिफ्ट मिला है। हिमाचल में विकास संभव है क्योंकि यहां के लोगों ने केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकार को सत्ता में लाने के लिए वोट दिया। उन्होंने कहा कि अगर आप दिल्ली में मोदी जी को आर्शीवाद देते और हिमाचल में मोदी जी के साथियों का साथ नहीं देते तो यहां विकास इतनी तेज गति से नहीं हो पाता। वे अड़ंगा लगा देते।

खास बात ये रही कि पूरे संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की जमकर तारीफ की। इससे तय हो गया कि बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हीं के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी। इस दौरान मंच पर मुख्यमंत्री पद के अन्य दावेदार माने जाने वाले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद थे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story