×

PM Modi Himachal Rally: ऊना के बाद चंबा पहुंचे पीएम मोदी, सौगातों की लगाई झड़ी

PM Modi Himachal Rally: पीएम मोदी ने यहां एक जनसभा को भी संबोधित किया। जिसके बाद चंबा पहुंचे और कई परियोजनाओं का शिलान्यास एवं शुभारंभ किया।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 Oct 2022 9:32 AM GMT
PM Modi Himachal Rally
X

ऊना के बाद चंबा पहुंचे पीएम मोदी (photo: social media )

PM Modi Himachal Rally: विधानसभा चुनाव के दहलीज पर खड़े खूबसूरत पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सौगातों की झड़ी लगा दी। प्रधानमंत्री के दौरे की शुरूआत सबसे पहले ऊना से हुई। यहां उन्होंने देश के चौथे वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पीएम मोदी ने यहां एक जनसभा को भी संबोधित किया। जिसके बाद चंबा पहुंचे और कई परियोजनाओं का शिलान्यास एवं शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री ने इस मौके पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, दो दिन पहले मैं महाकाल की शरण में था और आज मणिमहेश की शरण में हूं।

चंबा को दी कई सौगातें

9 दिन के अंदर दूसरी बार हिमाचल प्रदेश के दौरे पर आए प्रधानमंत्री मोदी ने रिमोट से 180 मेगावाट की बजोली जल विद्युत परियोजना का लोकार्पण और 48 मेगावाट की चांजू में तीन जल विद्युत परियोजनाओं, 30.5 मेगावाट की दयोथल चांजू जल विद्युत परियोजना का शिलान्यास किया। इसके अलावा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तीसरे चरण का शुभारंभ किया। इस मौके पर उपस्थित लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आज प्रदेश के दुर्गम गांवों का तोहफा देना का मेरे लिए खुशी का अवसर है।

उन्होंने कहा कि हमने इस कहावत को बदल लिया कि पहाड़ का पानी और जवानी यहां के काम नहीं आती। पहले की सरकारों ने 7 हजार किलोमीटर सड़कें बनाई थीं और हमने पिछले 8 सालों में 12 हजार किलोमीटर सड़कें बना दी है। मुख्यमंत्री जयराम नरेश दिल्ली आते हैं तो गिड़गिड़ाते नहीं, हक से कहते हैं। मेरे लिए कभी रूमाल तो कभी प्रदेश का अन्य तोहफा लाते हैं।

ऊना में कांग्रेस पर बरसे प्रधानमंत्री मोदी

इससे पहले ऊना में कांग्रेस का नाम न लेते हुए विपक्षी दल पर प्रधानमंत्री ने जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बैठे लोगों ने कभी भी हिमाचल के हिता का ध्यान नहीं रखा, जिसका खामियाजा यहां के भोले-भाले लोगों को भुगतना पड़ा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, आजादी के इतने सालों बाद भी कने कनेक्टिविटी की समस्या रहा है, आज हिमाचल में देश की सबसे आधुनिक ट्रेन न केवल खड़ी है बल्कि दौड़ पड़ी है। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि जो सुविधाएं पिछली शताब्दी तक लोगों के बीच पहुंच जानी चाहिए थी, वो अब मिल रही है।

बता दें कि औषधि के क्षेत्र में देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऊना जिले के हरोली में 1923 करोड़ की लागत से बनने वाले बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला रखी। सरकार को इससे हजारों करोड़ के निवेश आकर्षित करने की उम्मीद है। जिससे करीब 20 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। 128 करोड़ की लागत से बने भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (IIIT) का लोकार्पण भी किया, जिसकी आधारशिला खुद उन्होंने ही साल 2017 में रखी थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story