×

HP Assembly Election Result 2022: हिमाचल के वेदिक ज्योतिष गुरमीत बेदी की सच हुई भविष्यवाणी, कांग्रेस ने जीता चुनाव

HP Assembly Election Result 2022: कांग्रेस उत्तराखंड जैसे उन राज्यों में भी चुनाव हार गई, जहां हरेक पांच साल पर सत्ता पलटने का रिवाज रहा है। लेकिन जब नतीजे आए तो बीजेपी हैरान रह गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 Dec 2022 10:13 AM GMT
Vedic astrologer Gurmeet Bedi prediction came true Congress won
X

Vedic astrologer Gurmeet Bedi prediction came true Congress won (Image: Social Media)

Himachal Election Result: इस साल फरवरी-मार्च के दौरान हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बेहद खराब प्रदर्शन किया था। कांग्रेस उत्तराखंड जैसे उन राज्यों में भी चुनाव हार गई, जहां हरेक पांच साल पर सत्ता पलटने का रिवाज रहा है। यही वजह रही कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस की जीत को लेकर संशय था। यहां भी पांच साल पर सरकार बदलने का रिवाज रहा है। जिसके खिलाफ बीजेपी ने नारा दिया था, राज नहीं रिवाज बदलेगा। लेकिन जब नतीजे आए तो बीजेपी हैरान रह गई, हिमाचल की जनता ने रिवाज नहीं बल्कि राज बदल दिया।

अखबारों और टेलीविजन न्यूज चैनलों पर कुछ भविष्य वक्ता बीजेपी की हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव में जीत की भविष्यवाणी कर रहे थे। लेकिन हिमाचल प्रदेश के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर कार्यरत वेदिक ज्योतिष गुरमीत बेदी ने 15 अक्टूबर की ही पंजाब केसरी में लिखे अपने कॉलम में सत्ता परिवर्तन की भविष्यवाणी कर दी थी। 5 नवंबर को उन्होंने बकायदा फेसबुक पर लिखकर दावा किया था कि बीजेपी हिमाचल में सरकार रिपीट नहीं कर पाएगी। उन्होंने लोगों से अपने इस दावे का स्क्रीनशॉट 8 दिसंबर के लिए रख लेने को कहा थी। उनकी यह भविष्यवाणी आज सच साबित हुई है।

सत्तारूढ़ दल के सितारे गर्दिश में – बेदी

5 नवंबर को लिखे अपने फेसबुक पोस्ट में गुरमीत बेदी ने कहा था, हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को वोट पड़ने वाले हैं और उस दिन के ग्रहों की स्थिति सत्तारूढ़ दल को झटका देने वाली है। 12 नवंबर से पहले 8 नवंबर को लग रहा चंद्र ग्रहण हिमाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ दल की संभावनाओं को ग्रहण लगा रहा है। कई दिग्गज घर बैठने वाले हैं। 25 अक्टूबर को सूर्य ग्रहण लगा था जिसने दोनों प्रमुख दलों में काफी उथल-पुथल करवाई लेकिन सत्तारूढ़ दल के सबसे ज्यादा बागी प्रत्याशी मैदान में उतर गए। अब 15 दिन के भीतर लग रहा यह दूसरा ग्रहण यह बता रहा है कि सत्ता पलट होने वाला है। सत्तारूढ़ दल के समीकरण बिगड़ने वाले हैं और निश्चित रूप से जब ग्रहों का खेल सत्तारूढ़ दल को झटका दे रहा है तो विपक्षी दल कांग्रेस के हाथों में लड्डू आने वाले हैं। कांग्रेस कितनी सीटें जीतेगी, यह दुनिया का कोई Astrologer नहीं बता सकता.. लेकिन हाथ में लड्डू ठीक ठाक मात्रा में आयेंगे।

ग्रहों के सेनापति मंगल ग्रह का उल्टी चाल चलना यानी वक्री अवस्था में होना राजा के लिए शुभ नहीं होता। राजा का सिहासन डोलता है। ज्योतिष में राजा से अभिप्राय शासन करने वाले से होता है। प्रदेश में इस समय भाजपा का शासन है। मंगल और देव गुरु बृहस्पति का उल्टी चाल चलना यह दर्शाता है कि राजा के कई वजीर हारने वाले हैं। यानि कई मंत्री अपने-अपने हल्के में मूर्छित होने वाले हैं। ग्रह गोचर की स्थिति बता रही है कि प्रदेश में हंग असेंबली की नौबत नहीं आएगी। सत्तारूढ़ दल के सितारे गर्दिश में हैं। इसके आगे उन्होंने लिखा था, स्क्रीनशॉट लेकर रख लीजिएगा.. 8 दिसंबर को चर्चा करेंगे।

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=1836317823389135&id=100010328044710&mibextid=qC1gEa

नए सीएम को लेकर क्या बोले बेदी

गुरमती बेदी ने कांग्रेस की तरफ से हिमाचल प्रदेश का कौन मुख्यमंत्री होगा, इसके पत्ते नहीं खोले। उन्होंने अपने पोस्ट में कहा, कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद की लॉटरी किसकी खुलेगी, इसका ज्योतिषीय विश्लेषण बाद में... क्योंकि कांग्रेस के दिग्गज दावेदारों के ग्रह नक्षत्र देखना पड़ेंगे। अभी सिर्फ दो दिग्गज दावेदार नेताओं की कुंडलियां उपलब्ध हैं.. निश्चित रूप से कोई तीसरा या चौथा दावेदार भी अपना दम दिखाने की कोशिश करेगा। उनके ग्रह नक्षत्र राजयोग बना रहे होंगे या नहीं, अभी से नहीं कहा जा सकता। उनकी कुंडली में दशम भाव के साथ साथ चल रही महादशा और अंतर्दशा का आकलन भी जरूरी हो जाता है।

बता दें कि चुनाव आयोग के ताजा आंकड़े के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस 25 सीटों पर जीत हासिल कर 14 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि बीजेपी 14 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है और 12 पर आगे चल रही है। वहीं दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल कर ली है। जयराम मंत्रिमंडल के 11 में से 5 मंत्री चुनाव हार गए हैं। वहीं, सीएम पद की रेस में दिवगंत वीरभद्र सिंह की पत्नी और मंडी से सांसद प्रतिभा सिंह आगे चल रही हैं।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story