×

PHOTOS: केरल में नोटबंदी के खिलाफ बनाई 700 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला

नोटबंदी के खिलाफ गुरुवार (29 दिसंबर) को केरल में मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ लेस्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) ने 700 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई।

tiwarishalini
Published on: 30 Dec 2016 12:38 AM GMT
PHOTOS: केरल में नोटबंदी के खिलाफ बनाई 700 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला
X

तिरुअनंतपुरम: नोटबंदी के खिलाफ गुरुवार (29 दिसंबर) को केरल में मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ लेस्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) ने 700 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई। यह मानव श्रृंखला राजभवन से कासरगोड तक बनाई गई। इस श्रृंखला में केरल के सीएम पिनरायी विजयन, पूर्व सीएम वी. एस. अच्युतानंदन और माकपा के लोकसभा सदस्य पी. करुणाकरण भी शामिल हुए।

यह श्रृंखला नेशनल हाईवे और कोट्टायम, पत्तनमतिट्टा जिले से होकर बनी, जहां से होकर नेशनल हाईवे नहीं गुजरता है। अन्य माकपा कार्यकर्ता अलापुझा जिले में विभिन्न स्थानों पर इस श्रृंखला में शामिल हुए।

इसी तरह इडुकी और वयनाड जैसे पहाड़ी जिले में अलग से एक मानव कड़ी बनाई गई। इस श्रृंखला के बनाए जाने के बाद माकपा के प्रदेश सचिव कोडियेरी बालाकृष्णन ने एक जनसभा को संबोधित किया।



10 लाख लोगों ने लिया भाग

-कोडियेरी बालाकृष्णन ने कहा कि नोटबंदी के खिलाफ इस आयोजन में 10 लाख लोगों ने भाग लिया।

-करीब इतने ही लोग इस पहली मानव श्रृंखला में शामिल हुए।

-लोगों ने इसमें राजनीतिक जुड़ाव के स्तर से ऊपर उठकर भाग लिया।

-बालाकृष्णन ने कहा कि नोटबंदी ने देश की अर्थव्यवस्था को पंगु बना दिया है।

-नरेंद्र मोदी के इस तुगलकी फरमान से हर क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

क्या कहना है बीजेपी का ?

-केरल में बीजेपी नेता वी. मुरलीधरन ने कहा कि माकपा ने फैसला लिया है कि जो लोग राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के तहत काम करते हैं।

-अगर वे इस मानव श्रृंखला में शामिल होने के लिए आते हैं तो उन्हें एक दिन के लिए काम करने की जरूरत नहीं है। उन्हें पूरे दिन का पारिश्रमिक मिलेगा।

-मुरलीधरन ने कहा कि इसके बारे में केंद्र सरकार को सूचित कर दिया है और कार्रवाई करने के लिए कहा है।

-राज्य सरकार अपने अधिकार का दुरुपयोग कर रही है।

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story