×

Amritpal Singh: अमृतपाल के 'Condition' पर डीसीपी का Reaction, कहा- 'जहां चाहो वहां करो सरेंडर'

Amritpal Singh News: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के सरेंडर की आशंका के मद्देनजर पुलिस ने पुख्ता प्लानिंग की है। अमृतपाल के स्वर्ण मंदिर में सरेंडर करने की संभावना को देखते हुए पंजाब पुलिस ने अमृतसर में पुलिसकर्मियों की तैनाती की है।

Aman Kumar Singh
Published on: 30 March 2023 6:03 PM GMT (Updated on: 30 March 2023 6:10 PM GMT)
Amritpal Singh: अमृतपाल के Condition पर डीसीपी का Reaction, कहा- जहां चाहो वहां करो सरेंडर
X
Amritpal Singh (Social Media)

Amritpal Singh News: खालिस्तान समर्थक और 'वारिस पंजाब दे' (Waris Punjab De) प्रमुख अमृतपाल सिंह सोशल मीडिया पर अपने वीडियो की वजह से सुर्ख़ियों में है। 'भगोड़ा' अमृतपाल वीडियो जारी कर अपनी शर्तें (Condition) रखा। उसने पुलिस के सामने बुधवार को 3 शर्तें रखी थीं। जिसमें कहा- पहली, उसकी गिरफ्तारी को आत्मसमर्पण दिखाया जाए। दूसरी, उसे पंजाब की जेल में ही रखा जाए। तीसरी, जेल या पुलिस कस्टडी में उसकी पिटाई न की जाए।

अमृतसर सिंह के कंडीशन पर पंजाब पुलिस के DCP लॉ एंड ऑर्डर परमिंदर सिंह भंडाल (Parminder Singh Bhandal) ने कहा, वो (अमृतपाल) जहां चाहे वहां सरेंडर कर सकता है। सब कुछ कानून के अनुसार ही किया जाएगा। उन्होंने बताया कि, अमृतसर और उसके आसपास शांति-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किए गए हैं। डीसीपी ने आगे बताया कि, मीडिया में अमृतपाल सिंह के अमृतसर में सरेंडर करने की खबरें आई हैं। पुलिस उसे ही फॉलो कर रही है।

अमृतपाल अब तक फरार, पुलिस की लोगों से अपील

हालांकि, अमृतपाल अब तक फरार है। पंजाब पुलिस उसे पकड़ने के लिए कई जगहों पर छापेमारी कर चुकी है। ऐसे में उसके अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर (Golden Temple) में सरेंडर करने की संभावना जताई जा रही है। इस बीच पंजाब पुलिस ने खालिस्तानी समर्थक के सरेंडर की संभावना को लेकर बयान जारी की है। पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने अमृतपाल और उसके साथी पप्पल प्रीत को पकड़ने के लिए आम लोगों से मदद की अपील कर रही है। पुलिस ने दोनों के अलग-अलग लुक की फोटो भी जारी की है।

स्वर्ण मंदिर में कर सकता है सरेंडर

दो दिनों से ये बातें कही जा रही है कि अमृतपाल सिंह कभी भी सरेंडर कर सकता है। आशंका है कि उसने अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में अकाल तख्त पर जाकर आत्मसमर्पण की योजना बनाई है। जिसके मद्देनजर पंजाब पुलिस अलर्ट है। गोल्डन टेंपल के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सैकड़ों की संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

पकड़े गए 348 लोगों को पुलिस ने छोड़ा

आपको बता दें, अमृतपाल सिंह बीते 12 दिनों से फरार चल रहा है। इस दौरान उसने कई ठिकाने बदल। उसके कई स्थानों पर छिपे होने की खबर मिली है। वो जहां-जहां छिपता रहा। पंजाब पुलिस के अलावा दिल्ली, हरियाणा की पुलिस भी उसके पीछे लगी है। वहीं दूसरी तरफ, अमृतपाल मामले में पकड़े गए 348 लोगों को पंजाब पुलिस ने छोड़ दिया है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story