×

Amritpal Singh Case: पंजाब में ही छिपा है अमृतपाल, जालंधर और कपूरथला में हाई अलर्ट

Amritpal Singh Case: पंजाब पुलिस ने इसे लेकर जालंधर और कपूरथला में इसे लेकर हाई अलर्ट घोषित कर दिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 30 March 2023 11:34 AM GMT
Amritpal Singh Case: पंजाब में ही छिपा है अमृतपाल, जालंधर और कपूरथला में हाई अलर्ट
X
Amritpal Singh (photo: social media )

Amritpal Singh Case: खालिस्तान समर्थक अलगाववादी नेता अमृतपाल सिंह की तलाश पिछले 13 दिनों से जारी है। पंजाब पुलिस इस भगोड़े अतिवादी नेता को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब के साथ-साथ आस-पास के राज्यों में भी सर्च ऑपरेशन चला चुकी है। यहां तक की नेपाल और थाईलैंड तक पुलिस की टीमें गईं। अब उसके पंजाब में ही छिपे होने की पुख्ता जानकारी है। पंजाब पुलिस ने इसे लेकर जालंधर और कपूरथला में इसे लेकर हाई अलर्ट घोषित कर दिया है।

पहली दफा यानी 18 मार्च को अमृतपाल ने जालंधर में ही पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब रहा था। कट्टरपंथी सिख संगठन वारिस पंजाब दे के मुखिया को ढूंढ़ने के लिए होशियारपुर जिले में भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पिछले दिनों पुलिस उसका पीछा करते हुए जिले के मन्नरैया गांव तक पहुंच गई थी। लेकिन यहां भी वह पुलिस को चकमा देने में सफल रहा।

उसने गांव के एक गुरूद्वारे में अपनी कार घुसाई और चालू हालत में उसे छोड़कर भाग निकला। अमृतपाल और उसके साथ दीवार फांदकर वहां से भागे। जानकारी के मुताबिक, पुलिस मन्नरैया और उसके आस-पास के 50 गांवों में सघन सर्च ऑपरेशन चला रही है। हर आने-जाने वाले शख्स पर कड़ी नजर रखी जा रही है। पूरे इलाके में अलर्ट घोषित है। किसी अप्रिय अस्थिति से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिसफोर्स तैनात किए गए हैं।

पुलिस को स्विफ्ट कार की तलाश

पुलिस सफेद कलर की स्विफ्ट कार की तलाश कर रही है। जिसका नंबर 9168 बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि मन्नरैया गांव में इनोवा छोड़कर फरार होने वाला अमृतपाल और उसके साथ इसी कार से भागे हैं। उनके होशियारपुर से भागकर नवांशहर, जालंधर या कपूरथला की ओर जाने की संभावना है। लिहाजा इन सभी शहरों की ओर जाने वाली सड़कों पर चेक पोस्ट बना कर दिए गए। हर गुजरने वाली गाड़ी की कड़ाई से चेकिंग हो रही है।

वीडियो जारी कर पुलिस को दी थी चुनौती

पिछले 13-14 दिन से भागा-भागा फिर रहा भगोड़ा अमृतपाल सिंह के तेवर अभी भी कायम हैं। उसने किसी अज्ञात स्थान से एक वीडियो संदेश भेजा है, जिसमें उसने पुलिस और सरकार को चुनौती दी है। वीडियो में उसने कहा कि उसे गिरफ्तारी से डर नहीं लगता है। 18 मार्च को वह वाहेगुरू की कृपा से बच निकला। कोई भी उसका बाल भी बांका नहीं कर सका। उसने अकाल तख्त के जत्थेदार से बैसाखी पर बठिंडा के तलवंडी साबो स्थित तख्त श्री दमदमा साहिब में सरबत खालसा बुलाने की अपील की है।

अमृतपाल का परिवार भी फरार

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह नेपाल के जरिए किसी यूरोपीय या मध्य – पूर्वी देश भागने की फिराक में था। लेकिन सीमा पर सख्ती के कारण वह ऐसा नहीं कर सका। ऐसे में बताया जा रहा है कि वह फिर से वापस पंजाब आ गया है। लिहाजा राज्य में उसकी तलाशी की अभियान तेज हो गई है। इस बीच अमृतपाल का परिवार अपने ठिकाने से लापता हो गया है। उसके माता-पिता और पत्नी घर पर मौजूद नहीं हैं। बताया जा रहा है कि सभी पुलिस की निगरानी में हैं लेकिन कहां हैं, इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story