×

कमाल का iPhone 12: इसलिए खास हैं ये फोन, जानें शानदार फीचर्स

Apple ने मंगलवार को आयोजित एक वर्चुअल इवेंट में अपने लेटेस्ट आईफोन यानी आईफोन 12 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। इस सीरीज के तहत कंपनी ने चार मॉडल लॉन्च किए।

Shreya
Published on: 14 Oct 2020 8:22 AM GMT
कमाल का iPhone 12: इसलिए खास हैं ये फोन, जानें शानदार फीचर्स
X
Apple ने लॉन्च की iPhone 12 सीरीज

लखनऊ: Apple ने मंगलवार को आयोजित एक वर्चुअल इवेंट में अपने लेटेस्ट आईफोन यानी आईफोन 12 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। इस सीरीज के तहत कंपनी ने चार मॉडल लॉन्च किए- iPhone 12 mini, iPhone 12, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max. इसमें iPhone 12 mini सबसे छोटा और सबसे सस्ता मॉडल है। बता दें कि इन चारों मॉडल में से आप iPhone 12 Pro को 999 डॉलर खर्च करके खरीद सकते हैं, जबकि iPhone 12 Pro Max के लिए आपको 1099 डॉलर खर्च करना होगा। जो कि इसकी शुरुआती कीमत है। चलिए जानते हैं क्या है इन फोन की खासियत-

क्या है इन फोन की खासियत?

Apple ने आईफोन मिनी (iPhone 12 mini) को 5.4 और 6.1 इंच स्क्रीन साइज में लॉन्च किया है। इसके अलावा इस मिनी आईफोन में iPhone 12 वाले सभी फीचर्स होंगे। वहीं आईफोन 12 प्रो (iPhone 12 Pro) की बात ही जाए तो इसमें 6.1 इंच की स्क्रीन दी जा रही है, जबकि आईफोन प्रो मैक्स को 6.7 इंच स्क्रीन साइज में लॉन्च किया गया है। वहीं कंपनी ने दावा किया है कि यह दुनिया का सबसे पतला, हल्का फोन है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारत में 30 अक्टूबर से iPhone 12 सीरीज की सेल शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: सुशांत डेथ केस को लेकर आज इस बड़े डायरेक्टर के घर पड़ा ED का छापा, मचा हड़कंप

IPHONE (फोटो- सोशल मीडिया)

इन कलर ऑप्शन्स के साथ मिलेंगे फोन

कंपनी ने iPhone 12 और iPhone 12 mini को चार कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है। इसके अलावा iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max को भी चार कलर ऑप्शन और तीन वेरिएंट (128GB, 256GB और 512GB) के साथ लॉन्च किया गया है। ये फोन Graphite, Silver, Gold और Pacific blue कलर में लॉन्च हुए हैं।

यह भी पढ़ें: भूकंप बम लाया तबाही: हुआ 5400 किलोग्राम से धमाका, पूरा समुद्र ही हिल उठा

iPhone 12 Series (फोटो- सोशल मीडिया)

पहली बार 5G कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च हुआ आईफोन

बता दें कि ये पहली बार है जब कंपनी ने आईफोन को 5G कनेक्टिविटी (5G Connectivity) के साथ लॉन्च किया है। कंपनी का कहना है कि 5G टेक्नोलॉजी होने के चलते फोन की परफॉर्मेंस में और भी ज्यादा सुधार होगा। आईफोन 12 को Blue, Red, Black, White और Green कलर में लॉन्च किया गया है। इसके अलावा इसे डुअल कैमरे (Dual Cameras) से लैस किया गया है।

इसके अलावा आईफोन 12 में अल्ट्रा वाइड, नाइट मोड समेत कई फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही इस फोन में वीडियो शूट के लिए नाइट मोड टाइम लेप्स फीचर भी यूजर्स को दिया गया है।

यह भी पढ़ें: रद्द होगा ड्राइविंग लाइसेंस: अब ड्राइवर को गलती पड़ेगी महंगी, नियम में बड़े बदलाव

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story