×

Minor Girls Rape Case: भोपाल और रांची में बच्चियों से की गई हैवानियत, आरोपी गिरफ्तार

Minor Girls Rape Case: मम्मी ने जब बच्ची से इस बारे में पूछा तो बच्ची ने बताया कि स्कूल बस ड्राइवर गलत टच करते हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 Sep 2022 9:02 AM GMT
rape case
X

रेप केस: Design Photo - Newstrack

Minor Girls Rape Case: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से शर्मशार कर देने वाली घटना सामने आई है। शहर के एक प्रतिष्ठित निजी स्कूल के बस चालक पर नर्सरी की बच्ची के साथ हैवानियत करने का आरोप लगा है। भोपाल के नीलबड़ स्थित बिलाबॉन्ग हाई इंटरनेशनल स्कूल में नर्सरी क्लास में पढ़ने वाली तीन साल की मासूम ने स्कूल बस के ड्राइवर पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।

परिजनों ने पुलिस को बताया कि स्कूल से जब बच्ची घर लौटी तो कपड़े बदलते समय बच्ची की मां ने उसके प्राइवेट पार्ट पर खरोंच के निशान देखे, जिसके बाद वह हैरान रह गई। मम्मी ने जब बच्ची से इस बारे में पूछा तो बच्ची ने बताया कि स्कूल बस ड्राइवर गलत टच करते हैं। परिजनों ने इसे लेकर स्कूल प्रबंधन से शिकायत की तो उन्होंने आरोपों से इनकार कर दिया। इसके बाद घटना की शिकायत पुलिस कमिश्नर से की गई।

आरोपी से पूछताछ जारी

महिला थाना ने आरोपी बस चालक को हिरासत में ले लिया है। उससे मामले को लेकर पूछताछ जारी है। बस में तैनात महिला हेल्पर को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। आरोपी पर दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के मुताबिक, बच्ची का मेडिकल भी करवाया गया है।

घटना पर सरकार का भी आया बयान

मामला एक हाई प्रोफाइल स्कूल से जुड़ा होने के कारण राज्य सरकार की भी इसपर नजर है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि घटना के दोनों आरोपियों बस ड्राइवर हनुमंत और हेल्पर उर्मिला की गिरफ्तारी हो चुकी है। मिश्रा ने कहा कि स्कूल प्रबंधन ने इस मामले को दबाने की कोशिश की है, इसलिए उनको भी जांच और पूछताछ के में लिया जाएगा। दोषी पाए जाने पर स्कूल प्रबंधन के विरूद्ध भी कार्रवाई की जाएगी।

स्कूल के प्रिंसिपल की सफाई

बिलाबॉन्ग हाई इंटरनेशनल के प्रिंसिपल आशीष अग्रवाल ने कहा कि पुलिस वेरिफिकेशन के बाद ही ड्राइवर को काम पर रखा जाता है। बस में पानी पीने के दौरान बच्ची के कपड़े गीले होने पर आया ने कपड़े बदले थे न कि बस चालक ने। उन्होंने कहा कि हम पुलिस की जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं।

रांची में 6 साल की बच्ची से रेप

झारखंड पिछले कुछ समय से लड़कियों के साथ होने वाले अपराध को लेकर सुर्खियों में है। ताजा मामला राजधानी रांची से जुड़ा है। जहां एक 22 वर्षीय युवक ने छह साल की बच्ची को चॉकलेट का लालच देकर कथित तौर पर उसका रेप किया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया था लेकिन पुलिस ने दबोच लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने कुछ दिन पहले भी पीड़ित बच्ची के साथ छेड़छाड़ की थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story