×

BJP Office In Guwahati: गुवाहाटी में बनेगा भाजपा का सबसे बड़ा कार्यालय, इस तारीख को होगा उद्घाटन

BJP Office In Guwahati: आठ अक्टूबर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह सहित भाजपा के शीर्ष नेता पूर्वोत्तर में पार्टी के सबसे बड़े कार्यालय का उद्घाटन करेंगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Sep 2022 9:41 AM GMT (Updated on: 25 Sep 2022 9:47 AM GMT)
BJP
X

BJP। (Social Media)

BJP Office In Guwahati: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) सहित भाजपा के शीर्ष नेता पूर्वोत्तर में पार्टी के सबसे बड़े कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। यह उद्घाटन आठ अक्टूबर को किया जाएगा। गुवाहाटी में बना यह पार्टी कार्यालय राज्य का मुख्यालय होगा। अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे के साथ, यह कार्यालय 95,000 वर्ग फुट में फैला होगा, इमारत में छह मंजिल और एक खुली छत होगी।

350 लोगों के बैठने के लिए होगा सभागार

भाजपा के नए असम कार्यालय में 350 लोगों के बैठने के लिए एक सभागार भी होगा, साथ ही शीर्ष हाई-टेक सम्मेलन हॉल के साथ प्रत्येक में 40 लोगों के बैठने की क्षमता होगी। इसमें 50-50 लोगों की ताकत को समायोजित करने के लिए पांच मीटिंग हॉल भी होंगे। कार्यालय में एक रिसेप्शन और एक कैंटीन के साथ एक बड़ा प्रेस कॉन्फ्रेंस रूम भी होगा।

अमित शाह ने फरवरी 2019 में रखी थी आधारशिला

असम में भाजपा के इस कार्यालय की आधारशिला तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने फरवरी 2019 में रखी थी। राज्य के एक पदाधिकारी ने बताया, हम इस कार्यालय के उद्घाटन के लिए गुवाहाटी आने वाले शीर्ष नेताओं की प्रतीक्षा कर रहे हैं और कार्यालय का उद्घाटन होते देखना हमारे लिए बेहद खुशी और गर्व की बात होगी।

असम राज्य के एक अन्य पदाधिकारी ने कहा, असम उत्तर-पूर्व का द्वार है और यह असम राज्य है, जो वास्तव में इस क्षेत्र में हमारी पार्टी के लिए भाग्य खोलता है। इससे पहले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से उत्तर-पूर्व क्षेत्र की प्रगति पर विशेष जोर दिया था, जिसमें पीएम ने खुद क्षेत्र का 50 से अधिक दौरा किया था।

2017 में भाजपा ने मणिपुर में बनाई सरकार

2016 में भाजपा पहली बार कांग्रेस पार्टी के रिकॉर्ड कार्यकाल को तोड़ते हुए असम में सत्ता में आई और कांग्रेस के अलावा राज्य में एकमात्र ऐसी पार्टी बन गई, जिसने अपने कार्यकाल को दोहराया। 2017 में भाजपा ने मणिपुर में सरकार बनाई और 2022 में फिर से अपनी सरकार दोहराई। इस क्षेत्र में भाजपा द्वारा पहली बार 2018 में कुछ दशकों के वाम शासन को तोड़ते हुए त्रिपुरा में सरकार का गठन किया गया था। भाजपा अरुणाचल प्रदेश के साथ-साथ मेघालय और नागालैंड दोनों में गठबंधन सरकारों में सत्ता में बनी हुई है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story