×

BJP Protest: पीएम मोदी के खिलाफ भुट्टो के बयान पर भारत में बवाल, देशभर में बीजेपी का धरना-प्रदर्शन

BJP Protest: पाकिस्तानी नेता के घोर निंदनीय बयान के विरूद्ध पूरे उत्तर प्रदेश में आज बीजेपी के कार्यकर्ता धरना पदर्शन करेंगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 Dec 2022 7:02 AM GMT
BJP Protest in india
X

BJP Protest in india (photo: social media )

BJP Protest: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई अपमानजनक टिप्पणी को लेकर सत्तारूढ़ बीजेपी बेहद गुस्से में है। भुट्टो के बयान के बाद से भारत में सियासी बवाल मचा हुआ है। बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे हुए हैं। पाकिस्तानी नेता के घोर निंदनीय बयान के विरूद्ध पूरे उत्तर प्रदेश में आज बीजेपी के कार्यकर्ता धरना पदर्शन करेंगे। विपक्षी नेताओं ने भी भुट्टो के बयान की कड़ी निंदा करते हुए अपने गिरेबां में झांकने की नसीहत दी है।

यूपी में होगा बड़ा प्रदर्शन

आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में सत्तारूढ़ बीजेपी जोरदार धरना पदर्शन करने जा रही है। राजधानी लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे, जबकि जिला स्तर पर होने वाले प्रदर्शन में पार्टी पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे।

पाक उच्चायोग के सामने बीजेपी ने किया था प्रदर्शन

शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने सांसद तेजस्वी सूर्या के नेतृत्व में जोरदार प्रदर्शन किया था। उच्चायोग के बाहर दिल्ली पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड को आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने तोड़ दिया था। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने कई बीजेपी कार्यकर्ताओं को हिरासत मंड भी लिया था। भाजयुमो के अध्यक्ष सूर्या ने विदेश मंत्री बिलावट भुट्टो को पाकिस्तान का पप्पु कहा था। उन्होंने कहा, बिलावल की मां बेनजीर भुट्टो की हत्या भी आतंकियों ने की थी। इसके बाद भी वो आतंकियों के साथ खड़े हैं। आज दुनिया पीएम मोदी के नेतृत्व में आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हो रही है।

कांग्रेस ने भुट्टो को दी नसीहत

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने भी पाक विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो को आड़े हाथों लिया है। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि बिलावल भुट्टो ने एक विदेश मंत्री की तरह नहीं बोला। उनको सुनकर ऐसा लगा कि कोई दुष्प्रचार करने वाला बोल रहा हो। सिंघवी ने भुट्टो को नसीहत देते हुए कहा कि उन्हें बेनजीर भुट्टो सहित हजारों पाकिस्तानी नागरिकों की हत्या के कारणों पर गौर करना चाहिए।

भारत ने पाकिस्तान को 1971 याद दिलाया

बिलावल भुट्टो के बयान पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने जोरदार पलटवार किया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि शायग भुट्टो 1971 भूल गए हैं जब पाकिस्तानियों ने बंगालियों और हिंदुओं का खून बहाया था। बागची ने कहा कि बिलावल का बयान पाकिस्तान के स्तर को जाहिर करता है। इससे जाहिर होता है कि जहर उगलने के लिए पाकिस्तान किस हद तक जा सकता है। वहीं, विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि बिलावल एक फेल हो चुके देश के प्रतिनिधि हैं और खुद भी फेल हो चुके हैं। आतंकी मानसिकता वाले लोगों से आप और क्या ही उम्मीद कर सकते हैं।

जानें क्या है पूरा विवाद

पिछले दिनों संयुक्त राष्ट्र में बैठक के दौरान भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान द्वारा कश्मीर राग छेड़ने पर जमकर क्लास लगाई गई थी। जयशंकर ने ओसामा बिन लादेन और भारत में हुए आंतकी हमलों में पाकिस्तानी आंतकियों के शामिल होने का जिक्र करते हुए आईना दिखाया था। इसके अलावा प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के सांप वाले बयान का जिक्र करते हुए पाकिस्तान को आतंकियों का पोषक बताया था।

विदेश मंत्री एस जयशंकर के इन बयानों ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर एकबार फिर पाकिस्तान को एक्सपोज कर दिया। तमतमाए पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने इसका जवाब देते हुए कूटनीति की सभी मर्यादाओं को लांघ दिया। उन्होंने कहा था, ओसामा बिल लादेन को मर गया, लेकिन गुजरात का कसाई अभी जिंदा है और वह भारत का प्रधानमंत्री है। भुट्टो यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा कि मोदी और जयशंकर भारत के नहीं बल्कि आरएसएस के प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री हैं। भारत सरकार गांधी के सिद्धातों में नहीं बल्कि उनकी हत्या करने वालों के सिद्धातों पर यकीन रखती है। जो कि हिटलप से प्रभावित है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story