×

हिमाचल चुनाव 2017: सऊदी अरब से चुनाव लड़ने आया है अरबपति

Rishi
Published on: 22 Oct 2017 1:20 PM GMT
हिमाचल चुनाव 2017: सऊदी अरब से चुनाव लड़ने आया है अरबपति
X

शिमला : सऊदी अरब में अरबों का व्यापार करने वाले प्रकाश राणा चुनाव में ताल ठोकने वाले हैं। पिछले 6 महीने से वो इलाके में घूम रहे हैं। प्रकाश ने मंडी जिले की जोगेन्दरनगर विधानसभा को अपना चुनावी अखाडा बना लिया है। सऊदी से आए प्रकाश फिलहाल टिकट की जुगाड़ में हैं। राणा के मुताबिक कांग्रेस या बीजेपी ने यदि उन्हें टिकट नहीं दिया तो वो निर्दल ही चुनाव लड़ने वाले हैं।

ये भी देखें: हिमाचल चुनाव 2017: जानिए क्या है, जो पहली बार होने वाला है

प्रकाश गोलवां गांव निवासी हैं, जो जोगेन्दर नगर विधानसभा में ही आता है। वर्ष 1985 से सउदी अरब में रहने वाले प्रकाश राणा वहां काम की तलाश में गए थे। आज वहां उनका करोड़ों का कारोबारी साम्राज्य है। प्रकाश वहां ट्रांस्टपोर्ट, निर्माण, डायमंड और इंजीनियरिंग उपकरण के कई कारोबार में साझेदार हैं। उनके इस कारोबार में लगभग 700 भारतीय विभिन्न पदों पर काम करते हैं। अपने इलाके के 80 युवकों को उन्होंने सऊदी में रोजगार दिया है।

ये भी देखें:हिमाचल 2017 चुनाव : CM वीरभद्र सिंह की संपत्ति में करोड़ो की कमी !

52 साल के प्रकाश पिछले 6 महीनों से इलाके की धूल फांक रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि वोटर उनके काम के बदले उन्हें विधानसभा का रास्ता दिखा उपकृत करेगा।

इलाके में रहने वाले बताते हैं, कि प्रकाश जितना भी साल भर में कमाते हैं उसका 7 से 10 फीसदी यहां खर्च करते हैं। उनके पास भीड़ तो है लेकिन ये वोट में बदलेगी ये तो बाद में ही पता लगेगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story