फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, 100 रुपए पहुंचने में सिर्फ इतना बाकी, चेक करें रेट

सोमवार को पेट्रोल के दामों में 5 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ जबकि डीजल के दामों में 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। तो वहीं रविवार को तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था।

नई दिल्ली: देश की जनता पर एक बार फिर महंगाई की मार पड़ी है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसी कड़ी में सोमवार को पेट्रोल-डीजल फिर एक बार महंगा हो गया। बता दें कि पिछले 21 दिनों से लगातार बढ़ रही तेल की कीमतों में रविवार को कोई बदलाव नहीं हुआ था। हालांकि सोमवार को एक बार फिर तेल की कीमतों बढ़ोतरी हुई है।

पेट्रोल-डीजल की ताजा कीमत

सोमवार को पेट्रोल के दामों में 5 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ तो वहीं डीजल के दामों में 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। तो वहीं रविवार को तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था।

यह भी पढ़ें…साध्वी प्रज्ञा ने फिर दिया विवादित बयान, विदेशी महिला का मुद्दा उठाकर राहुल पर हमला

दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दाम

बता दें कि दिल्ली में आज फिर दाम बढ़े और अब पेट्रोल की कीमत 80.43 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 80.53 रुपये प्रति लीटर हो गई है। दिल्ली में बीते कई दिनों से डीजल का रेट पेट्रोल से महंगा चल रहा है।

यह भी पढ़ें…रेलवे का बड़ा बदलाव: अब यात्रियों को ट्रेन में मिलेगी ये सविधा, आप भी कहेंगे- वाह

यह भी पढ़ें…पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर राहुल ने खोला मोर्चा, लॉन्च किया ये कैंपेन

ऐसे पता करें अपने शहर में दाम

पेट्रोल-डीजल की कीमतें रोजाना बदलती हैं और सुबह 6 बजे अपडेट हो जाते हैं। पेट्रोल-डीजल का रोज़ का रेट आप SMS से भी जान सकते हैं (How to check diesel petrol price daily)। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर कीमत पता कर सकते हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App