×

पाकिस्तान का जासूस: भेजता था फोटो, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया गिरफ्तार

कुलजीत को कथित तौर पर निषिद्ध क्षेत्रों की फोटो खींचकर भेजने के लिए पाकिस्तान से पैसे दिए जाते थे। जासूसी के आरोप में गिरफ्तार कुलजीत के पास से 4 मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं। इन फोन के अंदर जम्मू-कश्मीर के कई महत्वपूर्ण स्थानों की फोटो मिली है।

Newstrack
Published on: 9 Oct 2020 6:15 AM GMT
पाकिस्तान का जासूस: भेजता था फोटो, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया गिरफ्तार
X
पाकिस्तान का जासूस: देश को भेजता था फोटो, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: पाकिस्तान अपना एक-एक मिनट भारत के खिलाफ साजिस रचने में ही गुजरता है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तान के जासूस को पकड़ा है। सांबा जिले से पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के संदिग्ध आरोपी कुलजीत कुमार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि, कुलजीत जानकर-बूझकर सांबा में महत्वपूर्ण स्थानों पर फोटो खिंचवाता था और उसे पाकिस्तान भेज देता था। पुलिस ने बताया कि कुलजीत ये काम पिछले 2 साल से कर रहा था।

पाकिस्तान कुलजीत को पैसे भी देता था

शुरुआती जांच में पता चला है कि कुलजीत को कथित तौर पर निषिद्ध क्षेत्रों की फोटो खींचकर भेजने के लिए पाकिस्तान से पैसे दिए जाते थे। जासूसी के आरोप में गिरफ्तार कुलजीत के पास से 4 मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं। फोन के अंदर जम्मू-कश्मीर के कई महत्वपूर्ण स्थानों की फोटो मिली है। इन फोटो को कुलजीत ने पाकिस्तान के नंबर पर शेयर किया है। आरोपी के पास से पुलिस को कई सारे सिम भी बरामद हुए हैं। सांबा पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेशकर रिमांड पर ले लिया है।

jammu kashmir police

ये भी देखें: रोहिंग्या रिफ्यूजी कैंप में गैंगवॉर: बिछ गयी कई लाशें, जान बचा कर भाग रहे मुस्लिम

बड़ा सवाल की कुलजीत फोटो किसके पास भेजता था

कुलजीत की गिरफ्तारी के बाद भारत की सुरक्षा एजेंसियां अब जासूसी के पूरे नेटवर्क का पता लगाने में जुटी हुई है। इसी के साथ ये भी पता करने की कोशिश कर रही है कि कुलजीत इन फोटो को पाकिस्तान में किसके पास भेजा करता था। जांच एजेंसी इस बात का भी पता लगाना चाहती है कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन के लोगों ने उससे कैसे संपर्क किया और उसके पास पैसा कहां से आता है।

ये भी देखें: एक्ट्रेस ने छोड़ी इंडस्ट्री: इस्लाम के लिए बड़ा कदम, जायरा वसीम की चुनी राह

pakistan Detectives-3

पूरे नेटवर्क का पता लगाने की कोशिश

सांबा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राजेश शर्मा ने बताया कि हमने सांबा पुलिस स्टेशन में शत्रु एजेंटों के अध्यादेश अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। हमारी जांच जारी है और इस पूरे नेटवर्क का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story