×

रोहिंग्या रिफ्यूजी कैंप में गैंगवॉर: बिछ गयी कई लाशें, जान बचा कर भाग रहे मुस्लिम

दक्षिणी बांग्लादेश में रोहिंग्या रिफ्यूजी कैंप में आपराधिक हथियारबंद ग्रुप के बीच गैंगवॉर छिड़ गई। जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि इस वॉर की वजह से हजारों लोग भागने पर मजबूर हो गए।

Shreya
Published on: 9 Oct 2020 5:44 AM GMT
रोहिंग्या रिफ्यूजी कैंप में गैंगवॉर: बिछ गयी कई लाशें, जान बचा कर भाग रहे मुस्लिम
X
रोहिंग्या रिफ्यूजी कैंप में छिड़ा गैंगवॉर

नई दिल्ली: दक्षिणी बांग्लादेश में रोहिंग्या रिफ्यूजी कैंप में आपराधिक हथियारबंद ग्रुप के बीच गैंगवॉर छिड़ गई। जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि इस वॉर की वजह से हजारों लोग भागने पर मजबूर हो गए। इस गैंग वॉर में जमकर गोलीबारी की गई और आगजनी का माहौल भी पैदा हो गया। जिसके बाद अधिकारियों ने 12 लोगों को गिरफ्त में ले लिया है। इस बात की जानकारी गुरुवार को पुलिस और मानवतावादी कार्यकर्ताओं ने दी है।

हथियारबंद समूहों के बीच वर्चस्व की लड़ाई

रोहिंग्या शरणार्थी शिविरों में आपराधिक हथियारबंद समूहों के बीच हुई वर्चस्व की लड़ाई की वजह से हजारों लोग भागने पर मजबूर हो गए हैं। बता दें कि जहां पर इन दो गुटों के बीच झड़प हुई है, वो दुनिया का सबसे बड़ा शरणार्थी शिविर (Refugee Camp) है। यहां पर करीब एक लाख से ज्यादा लोग रहते हैं।

यह भी पढ़ें: लोजपा ने मुकाबले को बनाया दिलचस्प, एक तीर से दो निशाने साधने की कोशिश

FIRING दो गुटों के बीच वर्चस्व की लड़ाई (फोटो- सोशल मीडिया)

मानव तस्करी और ड्रग्स तस्करी में संलिप्त होने की संभावना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहर में तैनात अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रफीकुल इस्लाम ने बताया कि वहां पर अभी भी माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। बकौल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक इन दोनों गुटों के बीच वर्चस्व के लिए लड़ाई हो रही है। बताया जा रहा है कि वे मानव तस्करी और ड्रग्स तस्करी में संलिप्त हो सकते हैं। म्यांमार से लगा हुआ ये इलाका ड्रग्स की तस्करी के लिए काफी प्रसिद्ध है।

यह भी पढ़ें: बैंक ग्राहकों को झटका: RBI ने फीके किए त्योहारों के टेस्ट, EMI पर हुआ बड़ा एलान

दो सालों में सौ से ज्यादा रोहिंग्याओं की मौत

मानवाधिकार समूहों के मुताबिक, इस तरह की घटनाओं में साल 2018 से लेकर अब तक कम से कम सौ से ज्यादा रोहिंग्याओं की मौत हो चुकी है। मानवाधिकार समूहों का कहना है कि इन घटनाओं के पीछे एक्सट्रा ज्यूडिशियल किलिंग का हाथ है। लेकिन पुलिस का कहना है कि ऐसे लोगों की मौत संदिग्ध ड्रग्स तस्करों से एनकाउंटर के दौरान क्रॉस फायरिंग की चपेट में आने से हुई है।

यह भी पढ़ें: BJP विधायक के घर मातम: रिश्तेदार को सरेआम मारी गोलियां, हत्या से दहली यूपी

बंपर सेल: इन फोन पर मिल रहा 10000 तक डिस्काउंट, यहां से करें खरीदारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story