×

ED ने डॉन दाऊद के भाई इकबाल कासकर के खिलाफ शुरू की जांच

Rishi
Published on: 26 Sep 2017 3:48 PM GMT
ED ने डॉन दाऊद के भाई इकबाल कासकर के खिलाफ शुरू की जांच
X

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को कहा कि उसने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर, और तीन अन्य के खिलाफ फिरौती वसूलने और संपत्ति के अवैध हस्तांतरण के लिए जांच शुरू कर दी है। ईडी के एक अधिकारी ने यहां कहा, "ईडी ने कासकर, इसरार जेड. सैयद, मुमताज ए. शेख और अन्य के खिलाफ फिरौती वसूलने और अवैध संपत्ति के हस्तांतरण के लिए जांच शुरू कर दी है।" सैयद और शेख कासकर के सहयोगी हैं।

ये भी देखें: #BHU लाठीचार्ज पर आया मोदी के मंत्री का बड़ा बयान, कहा कुछ ऐसा

वित्तीय जांच एजेंसी ने यह कार्रवाई तब शुरू की है, जब इकबाल को एक बिल्डर को कथित रूप से दाऊद के नाम पर धमकी देने और चार फ्लैट व 30 लाख रुपये मांगने के लिए पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गया था।

इकबाल को संयुक्त अरब अमीरात ने 2003 में भारत को सौंपा था।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story