×

Fire in Faridabad: बैटरी बनाने वाली कंपनी में लगी भीषण आग, 3 कर्मचारियों की मौत, राहत-बचाव कार्य जारी

Fire in Faridabad: फरीदाबाद में बैटरी बनाने वाली एक कंपनी में भीषण आग लगने की खबर आ रही है। इस हादसे में कंपनी के 3 कर्मचारियों की मौत हो गई है। राहत और बचाव कार्य जोर-शोर से चलाया जा रहा है।

aman
Written By aman
Published on: 21 May 2022 10:00 AM GMT (Updated on: 21 May 2022 10:09 AM GMT)
massive fire in battery manufacturing company in faridabad 3 employees died
X

Massive Fire

Fire In Faridabad : फरीदाबाद में बैटरी बनाने वाली एक कंपनी में भीषण आग लगने की खबर आ रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस हादसे में कंपनी के 3 कर्मचारियों की मौत हो गई है। राहत और बचाव कार्य जोर-शोर से चलाया जा रहा है। अग्निशमन विभाग और पुलिस को सूचित कर दिया गया है।

फरीदाबाद के औद्योगिक इलाके में बैटरी बनाने वाली एक कंपनी में शनिवार दोपहर भीषण आग लग गई। इस हादसे में कंपनी के तीन कर्मचारियों की झुलसकर मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि, आग लगने के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई। घटना की सूचना फायर ब्रिगेड विभाग और पुलिस को दी गई है। हालांकि, अभी आग के कारणों का पता नहीं चल पाया। सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। खबर लिखे जाने तक दमकलकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं।

मुंडका इलाके में लगी भी भीषण आग

उल्लेखनीय है कि हाल के दिनों में दिल्ली-एनसीआर में एक के बाद एक आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं। कुछ दिन पहले ही दिल्ली के मुंडका में एक चार मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई थी। इस अग्निकांड में 27 लोगों की जान चली गई, जबकि कई अन्य घायल हुए। इतना ही नहीं, हादसे के बाद कई लोगों के लापता होने की भी खबर आई।

बवाना के थिनर फैक्ट्री में भी लगी थी आग

मुंडका हादसे के बाद दिल्ली नगर निगम (MCD) की 6 टीमों ने इस इलाके में सर्वे कार्य पूरा किया। घटना के बाद आरोपों का दौर भी खूब चला। वहीं, अग्निशमन विभाग के मुख्य अधिकारी ने कहा, जिस इमारत में आग लगी थी, उसे फायर विभाग की ओर से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (NOC) तक नहीं मिली थी। हाल ही में दिल्ली के बवाना इलाके में भी आग लग गई थी। यह आग एक थिनर फैक्ट्री में लगी थी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story