×

हरियाणा में दोहराया गया निर्भया कांड, गैंगरेप के बाद क्रूरतापूर्वक हत्या, 2 गिरफ्तार

हरियाणा में देश को हिला देने वाले निर्भया कांड जैसी ही बर्बर घटना हुई है। यहां युवती का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद क्रूरतापूर्वक हत्या कर दी गई

sujeetkumar
Published on: 14 May 2017 5:50 AM GMT
हरियाणा में दोहराया गया निर्भया कांड, गैंगरेप के बाद क्रूरतापूर्वक हत्या, 2 गिरफ्तार
X

चंडीगढ़: हरियाणा में देश को हिला देने वाले निर्भया कांड जैसी ही बर्बर घटना हुई है। यहां सोनीपत की रहने वाली एक युवती का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद क्रूरतापूर्वक हत्या कर दी गई, उसके चेहरे और सिर को किसी भारी चीज से क्षतिग्रस्त कर दिया और वाहन के नीच कुचल दिया गया। हरियाणा पुलिस ने मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया है।

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिसंबर, 2012 निर्भया सामूहिक दुष्कर्म हत्याकांड मामले में दोषियों की मौत की सजा बरकरार रखने का फैसला सुनाने के कुछ ही दिन बाद हरियाणा में यह जघन्य अपराध हुआ।कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस दर्दनाक घटना पर गहरी संवेदना व्यक्त की है और आशा जताई है कि हरियाणा पुलिस अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

यह भी पढें...फिर सामने आया बुलंदशहर जैसा गैंगरेप कांड, पति के सामने 8 लोगों ने महिला से किया रेप

क्या कहा सोनिया गांधी ने

दर्दनाक हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, "इस बर्बर और हड्डियों को सुन्न कर देने वाली घटना ने देश की चेतना को झकझोर दिया है, जो हम सभी को महिला सुरक्षा के बेहद अहम मुद्दे की याद दिलाता है।"

रोहतक में पाया गया महिला का शव

पीड़िता के परिवार वालों द्वारा दर्ज शिकायत के अनुसार, 22 वर्षीय पीड़िता 9 मई को लापता हो गई थी। पीड़िता का शव हरियाणा से 70 किलोमीटर दूर रोहतक में पाया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शव की फोरेंसिक जांच में पीड़िता के साथ सामूहिक दुष्कर्म और बर्बरतापूर्वक हत्या का खुलासा हुआ। शव का कुछ हिस्सा आवारा कुत्तों ने क्षतिग्रस्त कर दिया था।

यह भी पढें...जालौन: लिफ्ट के बहाने पति के सामने महिला से गैंगरेप

हत्या का खुलासा हुआ

रोहतक के परास्नातक चिकित्सा विज्ञान संस्थान में फोरेंसिक मेडिसीन विभाग के अध्यक्ष एस. के. धत्तरवाल ने बताया कि पीड़िता के शव के अंत्य परीक्षण में यौन हिंसा, गुप्तांगों को विकृत करने और हत्या का खुलासा हुआ है।

पुलिस को बताया गया है कि पीड़िता के चेहरे और सिर पर किसी भारी चीज से हमला किया गया और किसी वाहन से कुचला गया। पुलिस के मुताबिक, शव के साथ यह बर्बरता पीड़िता की पहचान छिपाने की मंशा से की गई।

यह भी पढें...निर्भया गैंगरेप केस: SC ने सुनाया फैसला, दोषियों की फांसी की सजा पर मुहर

हत्याकांड की जांच शुरू

हरियाणा पुलिस ने इस बर्बर सामूहिक दुष्कर्म हत्याकांड की जांच शुरू कर दी है, और गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान सुमित और विकास के रूप में हुई है।

यह भी पढें...महिला के साथ बदमाशों ने की गैंगरेप की कोशिश, गुस्साए लोगों ने थाने के बाहर किया प्रदर्शन

सुमित पीड़िता का पड़ोसी

सुमित पीड़िता का पड़ोसी है और वो पीड़िता के पीछे पड़ा हुआ था। सुमित ने पीड़िता पर शादी करने का दबाव भी डाला था, लेकिन पीड़िता ने उसका निवेदन ठुकरा दिया था।पुलिस के मुताबिक सुमित ने ही पीड़िता का अपहरण कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म की साजिश रची।

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story