×

Uttarakhand: केदारनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश में पायलट सहित 7 लोगों की मौत, राष्ट्रपति ने जताया दुख

केदारनाथ से बड़ी खबर आ रही है। केदारनाथ में एक हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है। यह हादसा केदारनाथ से 2 किलोमीटर दूर गरुड़चट्टी में हुआ है। हादसे में सवार सभी लोगों की मौत होने की सूचना है।

Network
Newstrack Network
Published on: 18 Oct 2022 8:00 AM GMT (Updated on: 18 Oct 2022 9:03 AM GMT)
X

 केदारनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश

Helicopter Crash In Kedarnath : केदारनाथ से बड़ी खबर आ रही है। केदारनाथ में एक हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है। यह हादसा केदारनाथ से 2 किलोमीटर दूर गरुड़चट्टी में हुआ है। हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार सभी 7 लोगों की मौत होने की सूचना है। हादसा गौरीकुंड के पास हुआ है। हेलीकॉप्टर आर्यन कंपनी का बताया जा रहा है। राहत बचाव के लिए आपात प्रबंधन टीमें रवाना हो गई हैं। हादसे की वजह केदारनाथ में छाया घना कोहरा प्रतीत हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर आर्यन कंपनी का बताया जा रहा है। हादसे से पहले हेलिकॉप्टर ने गुप्तकाशी (Guptkashi) से केदारनाथ (Kedarnath) के लिए उड़ान भरी थी। हेलिकॉप्टर में पायलट सहित 7 लोग सवार थे। जानकारी के अनुसार, जब ये हेलिकॉप्टर केदारघाटी की तरफ से आगे बढ़ा तभी गरुड़चट्टी में क्रैश हो गया। हादसे के वक़्त हेलिकॉप्टर में 7 लोग सवार थे। पायलट समेत सभी की मौत हो गई।

राष्ट्रपति ने जताया दुख

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने केदारनाथ हेलीकॉप्टर क्रैश पर दुख जताया है। उन्होंने अपने संवेदना संदेश में लिखा- 'केदारनाथ धाम के पास हुए हेलीकॉप्टर दुर्घटना में पायलट सहित कई तीर्थयात्रियों के निधन का समाचार बहुत दुखद है। अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मैं गहन शोक-संवेदनाएं व्यक्त करती हूं।'


हो रही थी काफी तेज बारिश

एक चश्मदीद ने बताया कि हादसे वाली जगह पर काफी तेज बारिश हो रही थी। आज मौसम महज 15 मिनट में अचानक से खराब हो गया। मौसम ख़राब होते ही उड़ानें रोक दी गई। तभी सूचना मिली कि एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। फ़िलहाल उड़ान रोक दी गई है।

केदारनाथ में हेलीकॉप्टर क्रैश में पायलट सहित 7 लोगों की मौत हुई जिनके नाम इस प्रकार हैं। -



21-22 अक्टूबर को पीएम का दौरा

आपको बता दें, 21-22 अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) केदारनाथ और बद्रीनाथ का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 21 अक्टूबर को केदारनाथ का दौरा करने वाले हैं। पीएम केदारनाथ में वहां चल रही विकास परियोजनाओं का जायजा भी लेंगे। केदारनाथ में दर्शन के बाद प्रधानमंत्री मोदी बद्रीनाथ का दौरा करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी 21 अक्टूबर को केदारनाथ में ही रात गुजारेंगे।

अमित शाह ने जताई संवेदना

इस दुखद हादसे पर देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- केदारनाथ में श्रद्धालुओं को ले जा रहे हेलीकॉप्टर के क्रैश की घटना बहुत दुखद है। इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले सभी लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर उन्हें यह दुख सहने की शक्ति दें।'

राजनाथ सिंह ने हादसे को बताया अत्यंत दुखद

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी केदारनाथ हादसे पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने लिखा- 'उत्तराखंड में तीर्थयात्रियों को लेकर जा रहे हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के समाचार से मुझे अत्यंत दुख पहुंचा है। इस हादसे में अपनी जान गंवाने वाले श्रद्धालुओं के परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर उन्हें यह भारी दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।'


aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story