×

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पहली बार J&K पहुंचे गृहमंत्री, करेंगे सुरक्षा की समीक्षा

aman
By aman
Published on: 3 Oct 2016 10:06 AM GMT
सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पहली बार J&K पहुंचे गृहमंत्री, करेंगे सुरक्षा की समीक्षा
X

लेह: सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पहली बार केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर लेह पहुंचे। गृहमंत्री लद्दाख के सीमा वाले इलाकों में सुरक्षा की समीक्षा करेंगे। इस दौरान राजनाथ ने कहा, 'भारतीय सेना और सुरक्षा बल आतंकी हमलों का सामना करने में सक्षम हैं।'

अजित डोभाल से भी की बात

गृहमंत्री राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर रवाना होने से पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल से सुरक्षा के हालातों के बारे में जानकारी ली। संबंधित मुद्दों पर लंबी चर्चा की।

दौरे के एक दिन पहले ही हुआ आतंकी हमला

राजनाथ सिंह इस दौरे में मंगलवार को करगिल जाएंगे। गौरतलब है कि गृहमंत्री के दौरे से एक रात पहले ही बारामूला में आतंकियों ने राष्ट्रीय राइफल्स कैंप पर हमला किया। रविवार की रात कुछ आतंकियों ने सेना के कैंप पर गोलीबारी शुरू कर दी थी, जिसमें एक जवान शहीद हो गया था।

सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ गए थे कश्मीर

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में भारतीय सेना की तरफ से आतंकी कैंपों पर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाडी राजनाथ सिंह पहली बार जम्मू-कश्मीर गए हैं। इससे पहले उन्होंने सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ कश्मीर का दौरा किया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story