×

Raebareli: हमारा संकल्प, आपका साथ रोजगार हो हर घर-हर हाथ - भाजपा नेता अजय अग्रवाल

Raebareli News: भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने कहा कि हमारा संकल्प है कि रायबरेली का कोई भी व्यक्ति बेरोजगार नहीं रहे तथा हर व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान हो तथा हर हाथ को काम हो तथा वह एक आत्मसम्मान की जिंदगी बसर करे।

Narendra Singh
Published on: 12 Feb 2024 2:28 PM GMT
Raebareli News
X

Raebareli News (Pic:Newstrack)

Raebareli News: रायबरेली में कल से आयोजित होने जा रहे लोन मेले के संबंध में एक बैठक भाजपा नेता अजय अग्रवाल के सिविल लाइन स्थित कार्यालय में हुई, जिसमें मध्यम, लघु तथा सूक्ष्म उद्योग प्रमोशन काउंसिल के दिल्ली से आए प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया। बैठक में बोलते हुए भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने कहा कि उनकी मध्यम, लघु तथा सूक्ष्म उद्योगों के मंत्री नारायण राणे से 26 जनवरी को दिल्ली में बात हुई है तथा उनसे मैंने रायबरेली आने का अनुरोध किया था जिसको उन्होंने सैद्धांतिक रूप से स्वीकार कर लिया है परंतु तिथि अभी निश्चित नहीं हुई है।

कल से रायबरेली में लोन मेला

अजय अग्रवाल ने कहा कि केंद्र सरकार के इस मंत्रालय में बेरोजगारों को रोजगार देने संबंधी अनेकों योजनाएं हैं तथा भारतीय बैंक उसके लिए ऋण देने के लिए तत्पर हैं परंतु जनता के बीच में इसकी जानकारी नहीं है और यही जानकारी देने के लिए इस लोन मेले का आयोजन किया जा रहा है जो कि अब लगातार रायबरेली में चलेगा तथा यह जानकारी हम घर-घर पहुंचाएंगे तथा हमारे रायबरेली की कोई भी पुरुष, महिला, युवक या युवती बेरोजगार नहीं रहेंगे। जो लोग अपना रजिस्ट्रेशन पहले करा लेंगे उनको उसी क्रम में पहले आओ पहले पाओ के तहत लाभ मिलेगा।

रायबरेली के प्रत्येक बेरोजगार को मिलेगा रोजगार

इसमें 18 वर्ष से अधिक उम्र के युवा बेरोजगार तथा अन्य सभी अपने व्यवसाय संबंधी प्रस्ताव ला सकते हैं और यदि उनको इस विषय में जानकारी नहीं है तो उनको व्यवसाय करने के तरीके बताए जाएंगे और विभिन्न व्यवसायों के बारे में जानकारी दी जाएगी और इन व्यवसाओं के लिए उनको ऋण उपलब्ध कराया जाएगा तथा उनसे बने उत्पाद को भी गारंटी के साथ एमएसएमई प्रमोशन काउंसिल खरीदेगा जिससे कि उनको किसी प्रकार का नुकसान ना हो और उनको उनके उत्पादों की पूरी कीमत मिलती रहे । यही यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का सपना है जिसको वह पूरा करेंगे।

भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने आगे कहा कि उनका संकल्प है कि रायबरेली का कोई भी व्यक्ति बेरोजगार नहीं रहे तथा हर व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान हो तथा हर हाथ को काम हो तथा वह एक आत्मसम्मान की जिंदगी बसर करे। बैठक में प्रमुख रूप से भाजपा के क्षेत्रीय मंत्री दिलीप यादव, बीएमएस के जिला अध्यक्ष सी एम सिंह, उद्यमी स्नेह लता त्रिवेदी, ऋषि सिन्हा, दिल्ली से चलकर आए हुए एमएसएमई प्रमोशन काउंसिल से संजीव थापर अजय सोनी अरशद कुमार आशुतोष राय ने हिस्सा लिया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story